Share this News

कोरबा 15 मई ( KRB24NEWS ) : छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है। हालात ये हैं कि कई राज्यों में अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड मिल जाते हैं तो ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों की मौत हो रहीं हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण अब ढलान पर है ।

इसको न्यूनतम करने की कवायद जारी है। कोरोना की रोकथाम में लॉकडाउन सबसे कारगर हथियार है, बीते एक महीने में जिलों में लगाए गए लॉक डाउन की वजह से कोरोना की रफ्तार थमी है। वहीं कोरबा जिले में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

कोरबा जिले में 31 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। लॉकडाउन की अवधि के दौरान किराना, डेलीनीड्स की दुकानें खुल सकेंगी, इसके लिए समय भी निर्धारित किया गया है। किराना, डेलीनीड्स की दुकानें सुबह 9 से 3 तक खुलेंगी। दूध वितरण सुबह 6 से 8 व शाम 5.30 से 6.30. तक किया जा सकेगा।

वहीं धमतरी जिले में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया गया है। जिले में 31 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस संबंध में कलेक्टर जे पी मौर्य ने आदेश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकवरी रेट में सुधार हुई है, नए मरीजों की अपेक्षा अब स्वास्थ होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है। वहीं, संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन का निर्देश जारी किया है। सरकार की ओर से निर्देश जारी होने के बाद सभी जिलों के कलेक्टरों ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसी कड़ी में कांकेर जिला प्रशासन ने भी लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कांकेर जिले में 1 जून सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। जारी निर्देश के अनुसार किराना, दूध, फल सब्जी सहित जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। वहीं, कुछ सेवाओं पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। इस संबंध में जिला कलेक्टर चंदन कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *