Share this News

जगदलपुर : किरंदुल थाना क्षेत्र के कोड़ेनार में रहने वाली महिला अपने बच्ची को लेकर बचेली साप्ताहिक बाजार गई थी। महिला घर वापस जा रही थी। इस दौरान वह बस स्टैंड पर ही सो गई। आसपास के लोगों ने महिला को उठाने की कोशिश की, लेकिन महिला नहीं उठी। इसके बाद गांव के लोग बच्ची को अपने साथ लेकर चले गए। घटना की जानकारी लगते ही बचेली पुलिस के साथ ही आला अधिकारियों की टीम बच्ची को खोजने में जुट गई। कुछ घंटों के बाद बच्ची को गांव के लोगों के पास से मिला।

जानकारी के अनुसार, किरंदुल के कोड़ेनार पंचायत की रहने वाली महिला कोसी सोढ़ी अपने दो माह के बच्ची को लेकर बचेली के ससप्ताहिक बाजार में सामान खरीदने के लिए गई। सामान खरीदने के बाद बस स्टैंड में बस का इंतजार करते हुए सो गई। बच्ची महिला के बगल में बैठा देख आसपास के लोगों ने पहले महिला को काफी उठाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं होने पर गांव वाले बच्ची को उठाकर अपने साथ अपने गांव ले गए। इस दौरान किसी ने व्हाट्सएप ग्रुप में बच्ची को उठाकर ले जाने का मैसेज शेयर कर दिया। 

इसके बाद बचेली थाना प्रभारी के साथ ही पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। पुलिस को सूचना मिली कि बच्ची को पालनार गांव के कुछ ग्रामीण ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को ग्रामीणों के पास से सही सलामत लेकर उसके पिता संजय सोढ़ी को सौंप दिया। पुलिस का कहना था कि बच्ची के अपहरण की जो खबर व्हाट्सएप ग्रुप में फैलाई गई थी, वो गलत थी। बच्ची की मां के सो जाने और बच्ची को अकेला देख किसी तरह से कोई अनहोनी से बचने के लिए गांव के लोगों ने बच्ची को सही सलामत अपने पास रखा हुआ था, जहाँ देर रात पुलिस की मौजूदगी में पिता को सौंप दिया गया।