Share this News

कोरबा/कटघोरा 13 जुलाई 2024 : कटघोरा नगर के मेन चौक पर अतिक्रमण की भरमार काफी दिनों से कायम है जिसे लेकर नगर पालिका परिषद कटघोरा के द्वारा आज तक कोई भी कदम नही उठाया गया है। कटघोरा चौक के पास शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय स्थित है। कन्या स्कूल के मुख्य द्वार के दोनों ओर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा है। कन्या स्कूल के स्कूल लगने व छुट्टी होने पर यहां पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है और ये सभी दुकानों में बैठकर और आसपास खड़े होकर गलत कमेंटस करते नज़र आते हैं।

शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य ने इन सभी समस्याओं को लेकर इसके पूर्व भी नगर पालिका को कई दफा शिकायत कर चुकी है लेकिन असज दिनांक तक नगर पालिका परिषद द्वारा इस ओर अतिक्रमण हटाने की कोई कार्यवाही नही की गई है। कन्या स्कूल की प्राचार्य ने अब इसकी शिकायत कटघोरा थाना में की है। जिसमे उन्होंने स्कूल के आसपास लगे अतिक्रमण से होने वाली समस्यासों से अवगत कराया है। उन्होंने निवेदन किया है कि कन्या स्कूल में स्कूली छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही करने को कहा है।

कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने बताया कि कन्या स्कूल की प्राचार्या ने शिकायत की है। इस विषय पर कटघोरा नगर पालिका परिषद को नोटिस प्रेषित किया जा रहा है साथ अनुविभागीय अधिकारी को भी इस विषय को लेकर पत्र भेजा जा रहा है। कन्या स्कूल के आसपास अतिक्रमणकारियों की भरमार से छात्राओं को होने वाली समस्याओं को लेकर प्रशासन गंभीर है। अनुविभागीय अधिकारी व नगर पालिका सीएमओ को इस विषय को लेकर अवगत कराया गया है। जल्द ही इस ओर ठोस कदम उठाते हुए अतिक्रमण पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।