Share this News

बिलासपुर :  बिलासपुर में लोकसभा चुनाव आचार संहिता के बाद एसपी SP ने एक साथ 13 थानेदारों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है। तबादला आदेश में राजनीतिक एप्रोच और शिकायत को भी तवज्जों देने का दावा किया जा रहा है। वहीं, खराब परफार्मेंस और अवैध वसूली के चलते भी थानेदारों को हटाने की बात कही जा रही है। जारी आदेश के अनुसार सकरी थानेदार अभय बैस को हटाकर एयरपोर्ट सुरक्षा के लिए भेजा गया है। वहीं, कोटा टीआई रजनीश सिंह को रतनपुर और बेलगहना चौकी प्रभारी विवेक पांडेय को लाइन अटैच कर दिया गया है। हालांकि, जारी आदेश में प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया गया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता के बीच कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने अवैध रेत उत्खनन के नाम पर किसानों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही हाल ही में कोटा व बेलगहना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों के रेत परिवहन करने वाले ट्रैक्टर मालिकों से पैसे वसूली की शिकायत आईजी से की गई थी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते SP रजनेश सिंह ने थानेदारों का तबादला आदेश जारी नहीं किया था। हालांकि, इस दौरान मौखिक आदेश पर तोरवा टीआई राहुल तिवारी और सिरगिट्‌टी प्रभारी भारती मरकाम की पोस्टिंग जरूर की गई थी। इस दौरान वो खुद थानेदारों की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। क्राइम मीटिंग में भी उन्होंने थानेदारों के परफार्मेंस के आधार पर पोस्टिंग व ट्रांसफर करने की चेतावनी दी थी।