Share this News
भगवामय हुआ पाली नगर
विविध झांकियां होगी आकर्षण
कोरबा पाली 29 मार्च 2023(KRB24NEWS):

नगर पंचायत पाली में श्री राम नवमी का पर्व भव्य और ऐतिहासिक बनाने को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई है। पूरे नगर को भगवामय कर दिया गया है। विशाल शोभायात्रा में विविध झांकियां आकर्षण का केंद्र होंगी।इस शोभायात्रा में उज्जैन सागर की शिव डमरु दल, छत्तीसगढ़ी कर्मा दल, छत्तीसगढ़ी झांझ मंजीरा ग्रुप ,डबल डीजे का धमाल, महाबली हनुमान की जीवन्त झांकी, भगवान श्रीराम की झांकी, मोटू पतलू एनिमेशन ग्रुप, ड्रोन से पुष्प वर्षा भव्य आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र होंगे ।शोभा यात्रा श्री राम (जलाराम) मंदिर से दोपहर 2:00 बजे विधिवत पूजा अर्चना के साथ होगा।जो नया बस स्टैंड, टावर मोहल्ला होकर शिव मंदिर चौक, लाफा चैतुरगढ़ रोड़ पोड़ी चौक, अटल चौक होते हुए साहू मेडिकल चौक से बाजार मंच से होते हुए, मादन मोड़ (कुटारे चौक) से महामाया मंदिर वाले रोड,पुराना बस स्टैंड से मुख्य मार्ग से होते हुए प्राचीन शिव मंदिर में समापन होगा। जहां शाम 6:00 बजे से विशाल भंडारा का आयोजन किया गया है। साथ ही जगराता का कार्यक्रम भी रखा गया है।

इस यात्रा मार्ग पर लगभग दो दर्जन स्थलों में विभिन्न प्रकार के जलपान, शरबत, नाश्ते ,फल-फूल आदि की भरपूर व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम में सभी दल, सभी धर्मों के लोग मुक्त हस्त से तन मन धन सहयोग कर रहे हैं।नगर के सभी चौक चौराहों गलियों को तोरण- झंडे से सज्जा की गई है। शिव मंदिर मुख्य मार्ग पर भगवान श्री राम के जीवन चरित्र को दर्शाते 60 नग फ्लेक्स लगाए गए हैं। श्री राम आयोजन समिति ने पाली नहीं आसपास के सभी ग्रामों के श्री राम भक्तों को अधिक अधिक संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित होकर पुण्य लाभ अर्जित करने की अपील की है।

*कहीं आलू गुंडा तो कहीं भजिया…..दहीबड़ा*,*मिल्कशेक से लेकर जलेबी रबड़ी……* *….का मिलेगा जायका*

पाली में श्री राम नवमी का पर्व अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक रूप से मनाने के लिए जबरदस्त तैयारियां की जा रही है। नगर को भगवामय कर दिया गया है और कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। श्री राम नवमी पर आकर्षण के केंद्र होंगे। वही शोभायात्रा में शामिल होने वाले श्री राम भक्तों के लिए कहीं मिल्कशेक तो कहीं रबड़ी जलेबी,मूंग हलवा की व्यवस्था की गई है तो कहीं आलू गुंडा भजिया से लेकर दही बड़ा, मीठे पकवान, शरबत से लेकर जूस का इंतजाम है।

यानी मीठे पसंद करने वालों को मीठे की वैरायटी खट्टा और नमकीन वालों के लिए भी चटखारे दार स्वादिष्ट डिश मौजूद रहेगा। भक्तों के लिए यात्रा मार्ग पर 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर जलपान, फल , शरबत आदि की व्यवस्था की जा रही है। वही कार्यक्रम के समापन पर विशाल भोग भंडारा का भी आयोजन शिव मंदिर चौक पर किया गया है।