Share this News
  • आजादी के अमृत महोत्सव पर सेना के जवानों ने कोरबा जिले के पाली थाना अंतर्गत ग्राम मुनगाडीह में शहीद के परिजनों के पास जाकर किया सम्मान
पाली13 मई2022(KRB24NEWS):

आजादी की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर देश के वीर अमर शहीदों को स्मृति चिन्ह प्रदान करने की घोषणा की गई थी। इसके तहत प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त स्मृति चिन्ह शहीदों के परिजनों को भेंट किया जा रहा है। इस कड़ी में कोरबा जिले के ग्राम मुनगाडीह थाना पाली क्षेत्र के निवासी एवं अमर शहीद सावर शत्रुघन प्रसाद डिक्सेना के लिए प्रदत्त स्मृति चिन्ह उनके परिजन नरेश डिक्सेना को ससम्मान प्रदान किया गया। 12 मई को ग्राम मुनगाडीह में आयोजित कार्यक्रम में एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर आशीष कुमार दास, विशिष्ट सेवा मंडल के निर्देशानुसार प्रथम छग बटालियन एनसीसी कोरबा के कमांड अधिकारी कर्नल आर सेन गुप्ता के दिशा-निर्देश में यह स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच रामनंद उईके, उप सरपंच निर्मल डिक्सेना, पंच एवं शहीद के परिजन उपस्थित रहे। शहीद सावर शत्रुघन प्रसाद को इस मौके पर याद कर उनके अमर गाथा को सुनाया गया। युवाओं को एकता और अनुशासन से देशभक्ति के मार्ग पर चलने की प्रेरणा लेने प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में पाली थाना के एएसआई विमलेश भगत, बटालियन एनसीसी के सुबेदार मेजर जितेन्द्र सिंह सिकरवार, सरदार सहिबान व आरक्षक राजेश राठौर ,जवान एवं एनसीसी कैडेट भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *