Share this News

कोरबा 27 नवम्बर 2021 : छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा मण्डी निरीक्षक एवं उप निरीक्षक के रिक्त पदों में भर्ती के लिए कल 28 नवंबर 2021 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोरबा जिले में 14 परीक्षा केन्द्रों पर छह हजार 330 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। मण्डी निरीक्षक एवं उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में बिना मास्क और बिना मूल पहचान पत्र के प्रवेश नहीं कर सकेंगे। परीक्षार्थियों को मास्क या फेस कव्हर लगाना अनिवार्य होगा। परीक्षा हॉल में प्रवेश के समय प्रवेश पत्र के साथ परीक्षार्थियों को पहचान पत्र के रूप में अपनी फोटो युक्त वोटर आईडी कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, पैनकार्ड या आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा। मूल पहचान पत्र के बिना परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नही दिया जाएगा। वर्ष 2019-20 के लिए जारी विद्यालय का फोटो परिचय पत्र भी मान्य होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केन्द्र में पहुंचना होगा। परीक्षा कक्ष में केवल काले या नीले बॉल पॉइंट पेन से उत्तर अंकित करने की बाध्यता होगी। परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि के साथ-साथ पर्स, पाउस, स्कार्फ लाना भी प्रतिबंधित होगा। परीक्षा अपने साथ हैण्ड सेनेटाइजर के छोटी पारदर्शी बोतल रख सकते हैं। परीक्षा हॉल में परीक्षार्थियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। निर्देशों की अवहेलना पर केन्द्र प्रभारी द्वारा संबंधित परीक्षार्थी को परीक्षा से वंचित करने का अधिकार होगा।
जिला प्रशासन द्वारा मण्डी निरीक्षक और उप निरीक्षक परीक्षा के लिए शासकीय ईव्हीपीजी महाविद्यालय रजगामार रोड कोरबा को मार्गदर्शन केन्द्र बनाया गया है। इस केन्द्र के लिए दूरभाष नंबर 07759-221458 भी जारी किया गया है। परीक्षा के दिन परीक्षार्थी दूरभाष नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। उक्त परीक्षा के लिए जिला कार्यालय कोरबा में भी अधीक्षक कक्ष क्रमांक 09 में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07759-224611 है। कंट्रोल रूम में परीक्षा के दिन सुबह नौ बजे से परीक्षा समाप्ति तक के लिए दो कर्मचारियों की ड्युटी भी लगा दी गई है।
परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए परीक्षा स्थलों के आकस्मिक निरीक्षण के लिए दो उड़नदस्ता दलों का गठन किया गया है। प्रत्येक उड़नदस्ता दल में तीन-तीन अधिकारी शामिल किए गए हैं। दल क्रमांक 01 में जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. तेजराम राठिया, सहायक कृषि विस्तार अधिकारी श्री पी. एल. मिरेन्द्र एवं सहायक अभियंता क्रेडा श्रीमती सुनीता श्रीवास शामिल हैं। इसी प्रकार दल क्रमांक 02 में व्याख्याता श्री मानसिंह राठिया, व्याख्याता श्रीमती माधुरी त्रिपाठी एवं व्याख्याता श्री रेशम दुबे शामिल हैं। उड़नदस्ता दल कोरबा शहर में बनाये गये 14 परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर परीक्षा संचालन का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed