Share this News

कोरबा/बांकीमोंगरा 01नवम्बर 2021: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जहां आम आदमी बेहद परेशान है, वहीं दूसरी ओर LPG सिलेंडर की भी कीमत बढ़ने से आम आदमी को मंहगाई की दोहरी मार सहनी पड़ रही है। नवंबर महीने के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 265 रुपये की भारी बढ़ोतरी की गई है। हालांकि यह बढ़ोतरी सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर पर हुई है। जिसे लेकर आज बांकी मोंगरा में युवा कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर विशाल जंगी प्रदर्शन किया गया। विधायक प्रतिनिधि अखिलेश सिंह ( मल्लू ) के नेतृत्व में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर की मौजूदगी में बड़ी संख्या में उपस्थित युवा कांग्रेस कार्यकर्ता व महिला कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ “पेट्रोल डीजल 100 के पार, शर्म करो मोदी सरकार” के नारे लगाते पद यात्रा की। यह पद यात्रा बांकी मोंगरा क्षेत्र का भ्रमण करते हुए मेन चौक पर समाप्त हुई। मुख्य चौराहे पर बने मंच पर मोदी सरकार के खिलाफ विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने बढ़ती महंगाई को लेकर हुंकार भरी और लोगों को संबोधित किया।

इस मौके पर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने चेतावनी देते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी से अन्य सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमत में भी वृद्धि होती है और यदि इस पर शीघ्र अंकुश नहीं लगाया गया, तो पूरे देश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। विधायक श्री कंवर ने कहा कि सात साल पहले 2014 में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 145 प्रति डॉलर थी, उस वक्त देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत 70 रुपये से नीचे थे, लेकिन आज जब क्रूड ऑयल की कीमत 73 है तो पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के करीब पहुंच गयी है। यही भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सात साल के कार्यकाल में विकास का नमूना है।

सरकार सिर्फ मुनाफाखोरी और व्यापारियों को मदद पहुंचाने का काम कर रही है

कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों के विकास की बात पूरी तरह से बेकार साबित हुई है। यह सरकार सिर्फ मुनाफाखोरी और व्यापारियों को मदद पहुंचाने का काम कर रही है, लोग यह कहते है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे अच्छे दोस्त अडाणी है और वह दिन दूर नहीं है, जब वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में अग्रणी होंगे। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के एक सिपाही की हैसियत से यहां खड़े हैं।

कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आज जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा तो पार्टी के तमाम नेता-कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए देशभर के पेट्रोल पंपों के समक्ष सांकेतिक रूप से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा नेताओं को यह मालूम नहीं है कि लोग किन कठिनाइयों से गुजर रहे है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ जाता है और हर चीज महंगी हो जाती है। जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ रहा है।

आज के इस विरोध प्रदर्शन में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, वरिष्ट कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक, कुसमुंडा पार्षद व एल्डरमैन अमरजीत सिंह, अमित सिन्हा, पवन गुप्ता पार्षद घुड़देवा, परमानंद एल्डरमैन, जिला महामंत्री सुनील पांडेय, संजय आज़ाद, संजय विश्वास, युवा कांग्रेस जिला महासचिव शिवम गुप्ता, जिला महामंत्री नवल किशोर, वरिष्ठ कांग्रेसी बी के मिश्रा, वरिष्ट कांग्रेस नेता मोहन लदेर, संतोषी चौहान जिला महिला कांग्रेस सदस्य, पूजा महंत जिला महिला कांग्रेस सदस्य, विनय विंध्यराज पार्षद, शाहिद कुजूर पार्षद, अजय राय पार्षद, राहुल शर्मा, सौरभ शर्मा, अमान खान, बबलू जात्रा तथा बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *