Share this News

छ.ग./कटघोरा 18 अक्टूबर 2021 : कटघोरा को जिला बनाये जाने को लेकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों के साथ सभी सामाजिक संगठन तथा राजनीतिक दलों ने मिलकर मिलकर मोर्चा खोल दिया है. आज बांकीमोंगरा युवा संगठन के बड़ी संख्या युवा कटघोरा को जिला बनाओ अभियान पर लगातार 57वें दिन बैठे अधिवक्ता संघ के अनिश्चतकालीन धरना स्थल पर पहुँचे. और कटघोरा को जिला बनाओं के नारों के साथ अपना पुरजोर समर्थन दिया. इसके बाद तहसीलदार कटघोरा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया.

बांकीमोंगरा के युवा नेता ने कहा अब इस लड़ाई को चरण बद्ध तरीके से लड़ने पर जोर दिया है और जब तक कटघोरा को जिला का दर्जा नहीं दिया जाता तब तक चैन से नहीं बैठने की शपथ लेते हुए इस बात को दोहराया गया कि इस मुहिम को सफल बनाने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर सभी एकजुट होकर हरसंभव प्रयास करेंगे जिससे हम सभी का मकसद पूरा हो सके.

बांकीमोंगरा के अधिवक्ता अमित सिन्हा ने बताया कि कटघोरा को जिला बनाने की मुहिम को और तेज करते हुए आगामी 26 जनवरी के पूर्व कटघोरा की सबसे पुरानी तहसील को जिला का दर्जा दिलाना है. उन्होंने कहा कि यह कोई आम मांग नही बल्कि नगरवासियों के भावनाओ से जुड़ी हुई मांग है. पूर्व में भी इस दिशा में प्रयास किया जाता रहा है लेकिन राजनीतिक इच्छाशक्ति व सशक्त नेतृत्व के अभाव में नगर के इस मांग को तवज्जो नही दिया गया. अब जब कटघोरा नगर से छोटे-मंझोले अनुविभागो को जिले की सौगात दी जा रही है तो इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि कटघोरा नगर जो एक शताब्दी से तहसील का ओहदा रखता है उसे जिले के तौर पर अद्यतन किया जाए. उन्होंने बताया कि यह लड़ाई सड़क से उठकर सदन तक पहुंचेगी लेकिन इसके लिए सर्वसमाज को एक साथ सामने आना होगा. अधिवक्ता संघ एवं यहां केपत्रकार पहले ही इस मांग को पूरा कराने प्रत्यनशील रहा है. इसी तरह समस्त सामाजिक संगठन व राजनीतिक दलों द्वारा भी एकसुर में इस मांग को मजबूती के साथ आगे बढाया जा रहा है प्रयास हो कि अगले गणतंत्र दिवस तक राज्य शासन इसकी घोषणा कर दे बावजूद अगर ऐसा सम्भव ना हुआ तो भी पूरी ऊर्जा से यह मांग उठाई जाती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *