Share this News

कटघोरा(KRB24NEWS): तहसील कार्यालय के निकटस्थ नवनिर्मित नगरपालिका में आज नगर अध्यक्ष रतन मित्तल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जेबी सिंह व पालिका के स्टाफ ने वृक्षारोपण किया और रोपित पौधों के संरक्षण का संकल्प लिया. इस अवसर पर पूरा नगरपालिका परिवार उपस्थित रहा. रोपित पौधों में आम, जामुन, अमरूद जैसे फलदार पौधे शामिल है.

इस पुनीत कार्यक्रम के सम्बंध में सीएमओ जेबी सिंह ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशन व प्रेरणा से वृक्षारोपण का यह आयोजन किया गया था. पर्यावरण संरक्षण व उनके संवर्धन हेतु निर्देश मिला था कि शासकीय भवनों के परिसर व खाली स्थानों में अधिकाधिक वृक्षारोपण किया जाये साथ ही उन रोपित पौधों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाए. इसी निर्देश के अनुरूप आज नगरपालिका अध्यक्ष की गरिमामयी उपस्थिति में अलग-अलग किस्म के फलदार पौधों रोपे गए.

सीएमओ श्री सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में पालिका के अन्य रिक्त जगहों पर वृक्षारोपण किया जाएगा. इसी तरह पुष्प उद्यान, हनुमानगढ़ी जैसे पर्यटन स्थलों में भी वन विभाग के उद्यानिकी विभाग के सहयोग से योजनाबद्ध तरीके से पौधों का रोपण किया जाएगा. उन्होंने सभी आम नगरवासी व नगर के स्वयंसेवी संस्थाओं से ज्यादा-ज्यादा पौधे लगाने और उनकी सुरक्षा की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *