Share this News

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें. आज की वो खबरें जिन पर सबकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे.

आज छत्तीसगढ़ और देश की वो खबरें जिन पर बनी रहेगी नजर

अफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक, विदेश मंत्री साझा करेंगे जानकारी

1-अफगानिस्तान की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. तालिबान प्रशासन के साथ भारत सरकार कैसी रणनीति अपनाएगी, सुरक्षा को लेकर भारत ने कैसी तैयारी की है, इन सारे विषयों की जानकारी विदेश मंत्री खुद ही अन्य दलों के नेताओं के साथ साझा करेंगे. 

यूपी के चार दिवसीय दौरे पर कल आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, राम मंदिर में करेंगे पूजा

2-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने चार दिवसीय दौरे पर 26 अगस्त को लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. वहीं लखनऊ और गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

कल की वो खबरें जो दिनभर बनी रही सुर्खियां

भाजपा की सियासी ‘ढाई चाल’ पर तल्ख अंदाज में कुछ यूं बरसे सीएम भूपेश

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से रायपुर लौटे तो काफी सहज दिखे, लेकिन विपक्ष पर आक्रामक अंदाज में पलटवार किया. सीएम ने भाजपा पर तंज भी कसा. 

जबतक सोनिया-राहुल का आदेश तबतक बने रहूंगा सीएम, ढाई-ढाई साल का राग अलापना बंद करें: भूपेश

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दो टूक कहा है कि जबतक सोनिया-राहुल का आदेश है तबतक सीएम बने रहूंगा. ढाई-ढाई साल का राग अलाप कर राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश अब बंद कर देना चाहिए. 

छत्तीसगढ़ में दो नेताओं को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

राज्य सरकार ने भानु प्रताप सिंह और सुरेंद्र शर्मा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

सीईओ पर सचिव-सरपंचों ने लगाया कमीशन मांगने का आरोप, बचाव में उतरे जनपद सदस्य

मुख्य कार्यपालक अधिकारी पर भरतपुर के सचिव एवं सरपंचों ने कमीशन मांगने का आरोप लगाया है. सीईओ के बचाव में उतरे जनपद सदस्यों ने कहा है कि पंचायतों में भ्रष्टाचार पर रोक लगी, इसलिए उनका विरोध हो रहा है. 

सतह पर आ चुकी है कांग्रेस की गुटबाजी- BJP

दिल्ली से वापस लौटने पर रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश के भव्य स्वागत हुआ. लेकिन बीजेपी ने सीएम के बयान पर कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में नूरा कुश्ती जरूर चल रही है. पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. 

तैनात जवानों के लिए घातक साबित हो रहा है नक्सलियों का अत्याधुनिक हथियार- IG

बस्तर आईजी ने बस्तर संभाग के अलग-अलग इलाकों में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ों में नक्सलियों के द्वारा अत्याधुनिक हथियारों से हमले करने की पुष्टि की है.

उड़नदस्ता विभाग ने वाहनों से निर्धारित लक्ष्य से अधिक की वसूली, दूसरे पायदान पर पहुंचा दुर्ग

दुर्ग उड़ानदस्ता विभाग ने वाहन से वसूली मामले में रिकॉर्ड तोड़ कार्रवाई की. जबकि जुलाई महीने में एक करोड़ रुपए की वसूली कर पहला स्थान प्राप्त किया था. वहीं अगस्त महीने में दूसरे स्थान पर पहुंच गया.

प्रतिभा : 8वीं के छात्र ने अंतरिक्ष-ब्रह्मांड व खगोलीय घटना पर अंग्रेजी में लिखी किताब, CBSE ने किया प्रकाशित

मूंगझर के डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में 8वीं के छात्र पीयूष जायसवाल ने अंतरिक्ष व ब्रह्मांड की विभिन्न जानकारी व खगोलीय घटना पर 88 पन्नों की अंग्रेजी माध्यम में किताब लिखी है. 

वेतन वृद्धि मामला: सिम्स कर्मचारियों ने किया जल सत्याग्रह, अरपा नदी में भजन-कीर्तन

पिछले छह साल से वेतन वृद्धि रोके जाने के विरोध में सिम्स कर्मचारी बीते तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. तीसरे दिन सिम्स कर्मियों ने अरपा नदी में जल सत्याग्रह किया और भजन-कीर्तन गाये. 

आखिर भारतीय छात्र विदेश की यूनिवर्सिटीज में पढ़ना क्यों चाहते हैं ?

1- कोरोना के कारण कई देशों ने अपनी यूनिवर्सिटीज के दरवाजे बंद कर लिए थे. अमेरिका की ओर से 55 हजार इंडियन स्टूडेंट को वीजा देने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि अन्य देशों में भी विदेशी स्टूडेंट्स के लिए रास्ता जल्द खुलेगा. इसके बाद विदेश जाने वाले भारतीय स्टूडेंट्स की तादाद में काफी बढ़ोतरी हो सकती है. 

पुलिस में दाढ़ी रखने पर रोक के खिलाफ याचिका खारिज, आखिर क्या है फोर्स में दाढ़ी से जुड़े नियम ?

2-उत्तर प्रदेश में एक पुलिसकर्मी के दाढ़ी रखने का मामला हाइकोर्ट पहुंच गया. लेकिन कोर्ट ने पुलिसकर्मी की याचिका को खारिज कर दिया. 

जिस कानून को लेकर देश में बवाल कटा था, वह अभी तालिबान से दुखी हिंदू और सिख अफगानियों के काम नहीं आएगा

3-अफगानिस्तान में तालिबान के आने के बाद अफगानिस्तान के लोग पलायन कर रहे हैं. भारत में हिंदू और सिक्खों को भी रेस्क्यू कर लाया गया है. भारत के केंद्रीय मंत्री दावा कर रहे हैं कि इन्हें नागरिकता संशोधन कानून-2019 (CAA) के तहत भारतीय नागरिक बनाया जाएगा. मगर उनके इस दावे में खुद मोदी सरकार का कानून ही आड़े आएगा,. 

क्या इस योजना के जरिये मोदी सरकार बेच रही है रेलवे समेत कई संपत्तियां ?

4- 23 अगस्त को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 6 लाख करोड़ की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन योजना लॉन्च की. जिसके बाद विपक्ष सरकार पर रेलवे से लेकर टेलीकॉम समेत देश की संपत्ति को बेचने का आरोप लगा रहा है. कुछ लोग इसे रेलवे जैसी संपत्तियों में निजीकरण कह रहे हैं. आखिर क्या है ये राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन ? क्या सच में मोदी सरकार रेलवे और हवाई अड्डों समेंत देश की संपत्तियों को बेच रही है? 

EXCLUSIVE :

दिल्ली में रह रही अफगान महिला जिम ट्रेनर को तालिबान ने भेजा मौत का वारंट

1- 2017 में भारत आईं एक अफगानिस्तान की एक महिला आदिला (बदला हुआ नाम) यहां अपनी दो बेटियों के साथ रहती हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने बताया कि तालिबान ने खिलाफ मौत का वारंट जारी किया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *