Share this News

आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. KRB24NEWS की ख़बर

आज की देश की बड़ी खबरें जिन पर रहेंगी नजरें

1. आज से बदलने वाले हैं ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

आज यानि एक अगस्त से बैंक और आपकी जेब से जुड़े कुछ नियम बदल रहे हैं. जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. आपकी तनख्वाह को लेकर भी एक नियम बदल रहा है. आखिर 

2. इतिहास की यादों और भविष्य की उम्मीद के बीच होगा हॉकी का भारत-ब्रिटेन क्वार्टर फाइनल

आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन की टीम से भिड़ेगी. दोनों टीमों इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी. दोनों टीमें दशकों से मेडल का सूखा झेल रही हैं. आखिर क्या है दोनों टीमों का ओलंपिक में रिकॉर्ड ? कौन सी टीम है जीतने की प्रबल दावेदार? 

3. Tokyo Olympics Day 10: 1 अगस्त का शेड्यूल, इन खिलाड़ियों का हो सकता है ‘सुपर संडे’

आज टोक्यो ओलंपिक का दसवां दिन है. 9 वें दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के मेडल की उम्मीद भले टूट गई, लेकिन दसवें दिन उनके पास मेडल जीतने का एक और मौका है. बॉक्सिंग से लेकर गोल्फ तक किस-किस खेल में अब भी है उम्मीद. 

छत्तीसगढ़ की कल की वो बड़ी खबरें जो बनी सुर्खियां-

क्या है बाल संघम, बस्तर में बच्चों का कैसे इस्तेमाल कर रहे नक्सली, जानिए ?

1-केद्रीय गृह मंत्रालय ने नक्सल समस्या को लेकर बड़ा खुलासा किया है. खासकर छत्तीसगढ़ के नक्सली इलाके बस्तर में नक्सलियों की मौजूदा रणनीति को लेकर. इस रिपोर्ट में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया है कि नक्सली संगठन छत्तीसगढ़ में छोटे बच्चों का उपयोग कैडर बढ़ाने और गुप्त सूचनाएं जुटाने के लिए कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि झारखंड और छत्तीसगढ़ में मौजूद नक्सली संगठन अपने लाभ के लिए छोटे बच्चों का भी उपयोग कर रहे हैं. 

2- कोरबा पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला, 18 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

2-कोरबा पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले में 18 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. सभी पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है. तो वही थाना प्रभारी भी बदले गए हैं. 

3- बस्तर में बनने जा रहा छत्तीसगढ़ का पहला टूरिज्म सर्किट

बस्तर को प्रदेश का पहला टूरिज्म सर्किट बनाने की तैयारियां जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. कलेक्टर ने पर्यटन विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों की बैठक ली. स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से सभी पर्यटन स्थलों का विकास किया जाएगा. बस्तर के आदिवासियों की संस्कृति, रहन-सहन और यहां की परंपरा को देश-विदेशों में पहचान दिलाने के लिए बस्तर ट्रायबल म्यूजियम भी तैयार किया जा रहा है. 

बिना स्कूली बच्चों के वैक्सीनेशन के स्कूल खोलने की तैयारी, बढ़ सकता है तीसरी लहर का खतरा !

4- 2 अगस्त से छत्तीसगढ़ सरकार बिना बच्चों का वैक्सीनेशन किए स्कूल खोलने जा रही है. जिस कारण अभिभावक काफी चिंता में है. कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के बीच सरजुगा के अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं. इसके लिए अभिभावक संघ ने सरगुजा कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया है. 

बृहस्पति-टीएस विवाद पर गृह मंत्री साहू का बयान, क्षमा और खेद व्यक्त करने में कोई अंतर नहीं होता

5- छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू राजस्थान दौरे पर हैं. राजस्थान रवाना होने से पहले उन्होंने बृहस्पति-सिंहदेव विवाद पर कहा कि यह दिल्ली तक जाने लायक कोई प्रकरण नहीं है. क्षमा और खेद में कोई अंतर नहीं होता, क्षमा मांगता हूं कहना और खेद व्यक्त करने का मतलब अपनी बात से हटना है. 

राज्य सरकार चाहे तो 10 दिन के अंदर पदोन्नति में आरक्षण कर सकती है बहाल- पीएल पुनिया

6- एक प्रतिनिधिमंडल ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और पूर्व प्रभारी बीके हरिप्रसाद से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने पदोन्नति में आरक्षण को लेकर चर्चा की. 

कांग्रेस जन घोषणा पत्र की समीक्षा बैठक, ताम्रध्वज साहू ने कहा 80% काम पूरा

7- कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के राष्ट्रीय महासचिव ताम्रध्वज साहू शुनिवार को जयपुर दौरे पर रहे. इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जन सूचना पत्र की समीक्षा बैठक अच्छी रही. जन घोषणापत्र का करीब 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है, जबकि 64 फीसदी घोषण पूरी कर ली गई है. वहीं, 24 फीसदी घोषणा रनिंग कंडीशन में है, जबकि शेष पर प्रारंभिक कार्रवाई शुरू हो रही है. 

जानिए ‘बचपन का प्यार’ गाने वाले सिंगर सहदेव की पूरी कहानी

8- छत्तीसगढ़ का सहदेव ‘बचपन का प्यार’ गाना गाकर इंटरनेट सेंसेशन बन गया है. सहदेव से मशहूर रैपर बादशाह भी मिल चुके हैं. खुद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी सहदेव का गाना सुना और सराहा. आइये आपको बताते हैं सहदेव के फेमस होने की पूरी कहानी. 

नक्सलगढ़ के रैपर भोगेंद्र और सहदेव बने इंटरनेट सेंसेशन

9- नक्सलगढ़ के रैपर भोगेंद्र और सहदेव का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. सहदेव का ‘बचपन का प्यार’ सभी की जुबान पर चढ़ गया है. जानिए छत्तीसगढ़ के इन कलाकारों की कहानी… 

‘बचपन का प्यार’ गाने की तरह ही हिट है इस पर बने Memes

10- इस वक्त सोशल मीडिया पर हर किसी के दिलो-दिमाग पर एक ही गाना छाया है और वह है ‘बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे’ . अब सोशल मीडिया पर इस गाने को लेकर मीम्स भी बनने लगे हैं. इस गाने पर बने मीम्स भी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. 

खत्म हुआ इंतजार छत्तीसगढ़ में 14 हजार 580 शिक्षकों की सीधी भर्ती के आदेश जारी

3-छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की सीधी भर्ती के आदेश जारी कर दिए हैं. वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद नियुक्ति के आदेश जारी किए जा रहे हैं. 

Explainer

1. प्रशांत किशोर क्या बन पाएंगे 2024 में किंगमेकर ?

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत की हैट्रिक लगवाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर की नजर अब 2024 के आम चुनाव पर है. चर्चा है कि वो साल 2024 में मिलीजुली सरकार के किंगमेकर बनना चाहते हैं. क्या सच में पीके विपक्ष को एकजुट कर पाएंगे ? केंद्र में बीजेपी की सरकार बनाने से लेकर कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत का खाका खींच चुके पीके।

2. कोरोना के बाद हो रहा ब्रेन हेमरेज, न्यूरोसर्जन ने कहा- समस्या सुलझाने पर जोर देना चाहिए

देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है लेकिन कोरोना अपने साथ कई दूसरी तरह की बीमारियां और डर भी लेकर आया है. न्यूरोसर्जन के मुताबिक कोरोना से उबरने के बाद मरीजों में न्यूरोलॉजिकल समस्याएं सामने आ रही हैं. इस पूरे मामले पर 

3. बच्चा मोबाइल-लैपटॉप और गैजेट्स का इस्तेमाल कर रहा तो रखें ध्यान

क्या आपके बच्चे भी घंटों मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं ? क्या इस दौरान आप बच्चों पर नजर रखते हैं ? अगर नहीं तो यूपी और मध्य प्रदेश के बच्चों ने जो किया, अगर आप चाहते हैं कि वो आपके साथ या आपके बच्चे के साथ ना हो तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *