Share this News

कोरबा 5 जुलाई ( KRB24NEWS ) : कोल इंडिया के हसदेव अरण्य क्षेत्र के 4 कोल ब्लाकों को नीलामी से हटाने के मामले में कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने इसे श्रमिक आंदोलनों की शुरूआती जीत बताया है। सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा की कोल इंडिया का यह निर्णय श्रमिक हित में मजदूर संगठनों के द्वारा किए जा रहे आंदोलन और इससे बने दबाव का ही यह परिणाम है। शुरूआती परिणाम बेहतर आए हैं उन्होंने श्रमिक संगठनों के आंदोलन को पूरा समर्थन देने की बात कही है।

केंद्र पर हमला बोलते उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार द्वारा देश के 41 कोल ब्लॉक जिनमें से 9 कोल ब्लॉक छत्तीसगढ़ के भी शामिल हैं, इस कोयले को निर्यात की मंशा से बाहरी कंपनियों, उद्योगों को बेचने के लिए सरकार ने निर्णय लिया है।

सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि इस निर्णय के खिलाफ देशभर में श्रमिक संगठनों के द्वारा 2 से 4 जुलाई तक 72 घंटे की सफल हड़ताल की है जिसका मेरे द्वारा एवं पार्टी संगठन के द्वारा पूर्ण समर्थन किया गया है। श्रमिक आंदोलन के तेवर व दबाव का ही असर रहा है कि कोल इंडिया ने हसदेव अरण्य क्षेत्र में स्थित 4 कोल ब्लाकों को नीलामी से हटाने का निर्णय किया है। यह निर्णय श्रमिक आंदोलनों की शुरूआती जीत है और श्रम हित के आंदोलनों में हमेशा मेरा पूरा साथ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *