Share this News

कोरबा/कटघोरा 27 मार्च ( KRB24NEWS ) : रंगों के पर्व होली पर कटघोरा नगर की शांति व सुरक्षा का दारोमदार राजस्व और पुलिस प्रशासन ने ले लिया है. धारा 144 और होली के दौरान कोविड प्रोटोकॉल को प्रभावी तौर पर लागू करने के मकसद से आज नगर भर में फ्लैग मार्च किया गया. इस मार्च के माध्यम से आमजनों को होली का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की समझाइस दी गई साथ ही शासन की ऑल्टरफ से जारी कोरोना उन्मूलन सम्बन्धी गाइडलाइन का अक्षरक्षः पालन की अपील की गई. इस फ्लैगमार्च में अनुविभागीय अधिकारी दण्डाधिकारी अभिषेक शर्मा, तहसीलदार रोहित सिंह, एसडीओपी डीएसपी रामगोपाल करियारे, थाना प्रभारी अविनाश सिंह व मुख्यनगर पालिका अधिकारी जेबी सिंह के साथ नगरीय प्रशासन, राजस्व व पुलिस का पूरा अमला मौजूद रहा.

इस बारे में मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए थाना प्रभारी अविनाश सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में होली के दौरान शांति, सुरक्षा व आमजनों की सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश प्राप्त हुआ था. इसके अतिरिक्त क्षेत्र में लागू धारा 144 का अनुपालन कराये जाने का भी आदेश हासिल हुआ है. इन्ही निर्देशो को ध्यान में रखते हुए एसडीओपी रामगोपाल करियारे की अगुवाई में पुलिस स्टाफ द्वारा कटघोरा के कई हिस्सों में फ्लैग मार्च निकाला गया. इस मार्च में एसडीएम, तहसीलदार व अन्य अधिकारी भी शामिल थे.

मीडिया के माध्यम से टीआई श्री सिंह ने मीडिया के माध्यम से शहरवासियों से अपील की है कि कोरोना के इस दौर में होली जैसे त्यौहार मनाने में सावधानी बरती जाए. शासन के निर्देशों के अनुरूप होलिका दहन किया जाए. शराब पीकर वाहन चालन से बचे, सड़को पर हुड़दंग और हंगामे के हालात ना पैदा हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू है लिहाजा किसी निश्चित जगह पर भीड़भाड़ ना किया जाए साथ ही केआविद गाइडलाइंस का पालन करते हुए हर्षोल्लास से होली का पर्व मनाया जाएं. टीआई ने बताया कि होली के पूर्व संध्या और होली के दिन सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल शहर में उतारे जाएंगे. उन्होंने कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए नगर के लोगो से सहयोग की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *