Share this News

रायपुर 25 मार्च ( KRB24NEWS ) : कोरोना काल में निजी स्कूलों और पालकों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में जहां बीते दिन एक खबर आयी थी कि निजी स्कूलों ने छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से मना कर दिया है, जबकि सरकार ने जनरल प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। इस मामले में अब मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा है कि स्कूलों को सरकार का निर्णय मानना ही होगा, स्कूल चाहे सरकारी हो या निजी। अगर किसी को समस्या हो तो अपनी बात रखें।

प्रदेश के निजी स्कूलों के फैसले ने स्टूडेंट्स की चिंता बढ़ा दी है। निजी स्कूल 2 लाख छात्रों को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे और न ही आगे की कक्षाओं में इन्हें बैठने की अनुमति होगी। स्कूल फीस जमा नहीं करने वाले छात्रों के खिलाफ स्कूलों ने सख्त रूख अख्तियार किया है। फीस जमा करने पर ही छात्रों को टीसी दी जाएगी। बिना टीसी के कोई अन्य स्कूल एडमिशन नहीं लेंगे। निजी स्कूलों ने ऐसे छात्रों की सूची तैयार कर ली है। निजी स्कूलों के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी और सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी।

इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार किए जाएंगे। यह आदेश राज्य सरकार, केन्द्र सरकार और निजी सभी स्कूलों पर लागू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *