Share this News

रायपुर: कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ में हड़कंप मचा हुआ है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन अधिक संक्रमण वाले इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। बता दें कि प्रशासन ने मुंगेली, दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, रायगढ़, पेंड्रा, नारायणपुर और जशपुर जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

होली व रमजान के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में शारीरिक दूरी का पालन के साथ ही जुलूस, धरना प्रदर्शन व समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही जिले में आज से ही धारा 144 लागू की गई है। धारा 144 लागू होने के बाद अब सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोग एक साथ खड़े नहीं हो सकेंगे। साथ ही मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को प्रदेश में 2106 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और 430 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं दूसरी ओर 29 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 4011 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

आज 2106 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 29 हजार 649 संक्रमित हो गई है। वहीं ​अब तक 3 लाख 13 हजार 749 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 11934 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *