Share this News

कोरबा24न्यूज़ : कटघोरा मेेंं युवा कांग्रेस के आह्वान पर युवा कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों और बढ़ती महंगाई के विरोध में किया गया. कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

जिला युवा कांग्रेस महासचिव शिवम गुप्ता के नेतृत्व

कटघोरा युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध जताया. साथ ही ठेले पर मोटर साइकिल कटघोरा हाईस्कूल ग्राउड से लेकर शहीद वीर नारायण तक पैदल चलकर विरोध करते रहे. विरोध प्रदर्शन के अंत में उन्होंने नारेबाजी या विरोध प्रदर्शन.

लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

युवा कांग्रेस जिला महासचिव शिवम गुप्ता ने कहा कि, ‘एक तरफ देश की जनता कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की मार झेल रहे थे. लॉकडाउन ने छोटे व्यापारी एवं किसानों की कमर तोड़ दी है. देश की आर्थिक स्थिति नाजुक बनी हुई है. वहीं इस समय पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. देश में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं.

आगे भी जारी रहेगा प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि, ‘भाजपा सरकार महंगाई पर काबू पाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. जबकि केंद्र की भाजपा सरकार ने देश की जनता को सस्ते दामों पर पेट्रोल एवं डीजल देने के झूठे वादे कर सत्ता तक का सफर तय किया था, अब बढ़ती महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है. अगर केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती नहीं करती है तो यह तो बस शुरुआत है विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. प्रदेश में पेट्रोल की कीमत में इजाफा हुआ है. वहीं डीजल की कीमत में उछाल देखने को मिल रहा है. कोरबा में पेट्रोल के दाम 79.80 रुपये हैं. वहीं डीजल के दाम 78.82 रुपये हैं.

इस विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कोरबा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आकाश शर्मा जिला महासचिव शिवम गुप्ता नगर पालिका परिषद के पार्षद जय कंवर , रविद्र मोहन बघेल, चिंटू महंत, जितू महत, अनिल, विनय ,संजय नवीन बॉबी, मनदीप, हीरालाल युवा कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *