Share this News

कोरबा : जिले में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए पुलिस जुटी हुई है तो दूसरी तरफ अपनी स्वार्थसिद्धि के लिए अराजक तत्व नित नए कारनामों को अंजाम दे रहे हैं। कटघोरा पुलिस ने ढेलवाडीह क्षेत्र में ऐसे ही एक सूचना पर पांच लोगों को दबोचा जो वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे। सभी को जेल भेज दिया गया है।

पता चला है कि पिछली रात्रि कटघोरा पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ढेलवाडीह इलाके में की गई। मुख्य मार्ग पर कोयला गाडिय़ों से अवैध वसूली किए जाने का पता पुलिस का चला था। इसमें बताया गया था कि पांच लोग फर्जी पुलिस बनकर इस काम को कर रहे हैं। सूचना चौकाने वाली थी इसलिए इस पर तुरंत संज्ञान लेना जरूरी समझा गया। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच पाया कि वहां पर एक गाड़ी में हुटर लगा हुआ है और पांच लोग असामान्य स्थिति में इस काम को कर रहे हैं। उन्हें अपने कब्जे में लेने के साथ पूछताछ की गई। 

मौके पर कई वाहन चालकों ने बताया कि काफी देर से इस तरह का तमाशा यहां पर हो रहा था और ये लोग अपने आपको पुलिस वाला बताकर यह सब कर रहे थे। मौके से पकड़े गए पांच आरोपियों को पुलिस अपने साथ थाना ले आई। यहां पर उनकी क्लास ली गई। इस दौरान पता चला कि इनमें से एक अपने आपको टीआई और दूसरा सहयोगी बता रहा था जबकि तीन पुलिस वाले बताकर जमीन तैयार कर रहे थे। 

बाद में और जानकारी जुटाई गई तो स्पष्ट हुआ कि पकड़े गए आरोपियों में से दो एसईसीएल के नियमित कर्मचारी हैं। एक तो असिस्टेंट मैनेजर और अभियंता के पद पर नजदीकी परियोजना में काम करता है। खबर के मुताबिक चालकों से अवैध वसूली करने वाले तीन लोग पहले से ही शराब के नशे में वसूली के काम में जुटे थे। बाद में दो लोग पहुंचे और उन्होंने भी खुद को इस कड़ी में शामिल कर लिया। पुलिस के द्वारा भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध करने के साथ आरोपियों को जेल का रास्ता दिखाया गया है।