Share this News

कोरबा : कोरबा जिले में आंगनबाड़ी में सहायिका के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 81 हजार रुपए ठगी का आरोप लगाया गया हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया की बांकीमोंगरा जंगल साइड तेलसरा निवासी की मुलाकात एक साल पहले शारदा विहार कॉलोनी में रहने वाली एक महिला से हुई थी। इस दौरान उक्त महिला ने महिला एवं बाल विकास विभाग में अच्छी पहचान होने की बात कही।

जानकारी के अनुसार महिला के द्वारा प्रार्थी की पत्नी की नौकरी आंगनबाड़ी में सहायिका के पद पर लगाने की बात कही। इसके बदले में रुपए की मांग की। प्रार्थी झांसे में आ गया और महिला को 15 जनवरी 2023 को नकद 50 हजार रुपए भुगतान कर दिया। महिला ने नौकरी लगाने का आश्वासन दिया।

कुछ माह बीत जाने के बाद महिला ने रुपए कम होने की बात कही। तब प्रार्थी ने इस दौरान किश्त में रुपए देने की बात कही और चार माह के भीतर किश्तों में फोन पे के माध्यम से 31 हजार रुपए और दिया। प्रार्थी ने महिला को कुल 81 हजार रुपए भुगतान किया। इसके बाद भी उसकी पत्नी की नौकरी नहीं लगी और ना ही रुपए लौटाए। इस पर प्रार्थी को ठगी का अहसास हुआ। उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में ठगी का केस दर्ज कर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है।