Share this News

बीजापुर : बस्‍तर संभाग में नक्‍सलियों के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षा बल को बड़ी सफलता मिली है। बीजापुर जिले में पुलिस ने तीन अलग-अलग स्थानों पर अभियान चलाते हुए नक्सली कमांडर सोमारू माड़वी सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया। इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने शनिवार को अपने पहले अभियान में नक्सली कमांडर सोमारू माड़वी को गिरफ्तार किया है। नक्सली कमांडर सोमारू माड़वी पर जन अदालत लगाकर ग्रामीणों को धमकाने का आरोप है। दूसरे अभियान में पुलिस ने भोसागुड़ा के जंगल से मोड़ियम आयतू को गिरफ्तार किया। आयतू के खिलाफ गंभीर आरोप हैं, जिनमें हत्या, अपहरण, आगजनी, पुलिस पार्टी पर हमला और आईईडी विस्फोट शामिल हैं। यह नक्सली लंबे समय से पुलिस की निगरानी में था और उसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त की है।

तीसरे अभियान में बीजापुर थाना और डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) के बल ने बंड़ागुड़ा-गोरना क्षेत्र में छापेमारी कर चार अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया। इन नक्सलियों के कब्जे से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री, टिफिन बम, सेफ्टी फ्यूज और डेटोनेटर बरामद किए हैं। यह सामग्री नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बनाने के लिए उपयोग की जा रही थी।