Share this News

कोरबा/कटघोरा 3 जून 2024 (KRB24NEWS):

: जिले के झोराघाट में दो से ढाई हजार लोगों की भीड़ के जुटने और मौके पर शराबखोरी के साथ हो-हंगामा करने की खबर पर कटघोरा पुलिस एक्शन में आई। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच यहां का जायजा लिया और हस्तक्षेप करने के साथ लोगों को उल्टे पैर लौटने को मजबूर किया।

पुलिस के अनुसार पिकनिक स्पॉट को शराबखोरी का अड्डा बनाने की कोशिश की जा रही है। इस पर हमने सख्ती दिखाई।जानकारी में बताया गया कि छुरी से 5 किमी दूर हसदेव नदी के झोराघाट में रविवार को अलग-अलग क्षेत्र के लोग वाहनों से पहुंच हुए थे। इनमें विभिन्न आयु वर्ग के लोग शामिल थे। नदी में उतरने के साथ लोग स्नान कर रहे थे तो शराबखोरी व अन्य गतिविधियों में भी व्यस्त नजर आए। पुलिस को मौके से किसी व्यक्ति के द्वारा सूचित किया गया और अनहोनी की आशंका जताई गई। कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने तुरंत संज्ञान लिया और दल-बल के साथ मौके का रूख किया।

यहां के हालात ने उन्हें हैरान किया। पुलिस ने प्रभावी हस्तक्षेप के साथ लोगों को यह सब करने से मना किया। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि शराबखोरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि क्षेत्र में सभ्य लोग आने से बच रहे हैं।

कई बार हो चुकी है अनहोनी

बताया गया कि झोराघाट में बांगो बांध से छोड़ा जाने वाला पानी कई बार अचानक से जल स्तर में बढ़ोत्तरी करता है और हादसे हो जाते हैं। इस दौरान अनजान लोगों को संभलने का मौका नहीं मिलता और वे हादसे की भेंट चढ़ जाते हैं। एक महीने पहले ही कटघोरा बस स्टैंड क्षेत्र के रहने वाले दो युवकों की मौत इसी चक्कर में हो गई थी जो सुबह 5 बजे परिवार के साथ सैर-सपाटा के लिए यहां पहुंचे थे। इसी दरम्यान पानी की मात्रा बढ़ी और युवक लापता हो गए।

8 वाहनों पर कार्रवाई

झोराघाट को लेकर कई प्रकार की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं। रविवार को यहां बड़ी भीड़ जुटी। सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते मिले दो लोगों पर 36-4 आबकारी एक्ट की कार्रवाई की गई। शराब पीकर वाहन चलाने पर 8 वाहनों को धारा 185 एमवी एक्ट में जब्त किया गया। इन पर प्रत्येक में 10 हजार की पेनाल्टी अदा करनी होगी। वाहन कोर्ट से छूट सकेंगे। जबकि बाइक पर तीन सवारी के दो मामले बनाए गए।*धर्मनारायण तिवारी, थाना प्रभारी, कटघोरा*