Share this News

टी20 क्रिकेट का विस्तार तेजी से हो रहा है. पिछले साल हुए यूपी टी20 लीग के बाद अब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ भी अपने-अपने राज्य के टी20 लीग लेकर आ रहे हैं. 7 जून से छत्तीसगढ़ टी20 लीग का आयोजन होगा. टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना इस लीग के ब्रांड एंबेसडर बने हैं. इस लीग की तैयारियों के सिलसिले में रैना ने राज्य के डिप्टी सीएम अरुण राव से मुलाकात की. रैना ने माना कि इस टूर्नामेंट से प्रदेश के खिलाड़ियों को अच्छा मंच मिलेगा.

IPL की तर्ज पर छत्तीसगढ़ प्रीमियर क्रिकेट लीग का आयोजन हो रहा है. सामाजिक-व्यापारिक संस्थाएं मिलकर इस लीग को आयोजित करा रही हैं. खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट में सिर्फ छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त खिलाड़ी ही हिस्सा ले पाएंगे. खिलाड़ियों का ऑक्शन भी होगा, जिसमें जिला स्तर के प्लेयरों को मौका मिलेगा.

छत्तीसगढ़ प्रीमियर टी20 लीग की पूरी डिटेल

इस लीग का आयोजन छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ कर रही है.
लीग के सभी मैच टी20 फॉर्मेट में होंगे.
7 जून से इसका आगाज होगा.
कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी.
6 टीमों के बीच 18 मैच खेले जाएगे.
रायपुर में इस लीग के सभी मैच होंगे.

Suresh Raina ने भारत के लिए खेले हैं 226 वन-डे मैच

CPL के ब्रांड एंबेसडर सुरेश रैना टीम इंडिया के स्टार प्लेयर रहे. वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले. भारत के लिए इस दिग्गज ने 226 वन-डे और 78 टी-20 मैच खेले. साथ ही 18 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया. रैना ने आईपीएल के 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं.