Share this News

कोरबा : छुरी के बिंझपुर जंगल के रास्ते से लगभग 200 कि संख्या मे गौवंश ले जा रहे कुछ व्यक्तियों को छुरी के गौ सेवकों ने रोक लिया। उनसे इस बारे में पूछताछ की। साथ ही मामले की सूचना कटघोरा पुलिस को दी। पुलिस की जांच में तस्कर छुरी के ही निवासी निकले।

जानकारी के अनुसार मवेशियों को जंगल के रास्ते झारखंड ले जाने और बूचडख़ाना के हवाले करने की योजना थी जो लोगों की सक्रियता से नाकाम हो गई। कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने बताया कि तस्करी मामले मे मेघा चौहान कि रिपोर्ट पर छुरी निवासी दुकालू केंवट व संतोष केंवट पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

जिसकी जांच कि जा रही है। प्रांतीय गौ रक्षा सवर्धन प्रमुख उमेश बिसेन ने तस्करी करने वालो पर सख्त कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा कि कटघोरा क्षेत्र मे गौ तस्करी के मामले ज्यादा आने लगे हैं। गौ तस्करी माफिया छुरी के निवासी है जिनका एक बड़ा टीम क्षेत्र मे काफ़ी वर्षो से काम कर रहा है, जिन्हे पूरी तरह से बंद करना चाहिए। गौरक्षा अभियान से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता उमेश बिसेन ने कहा कि ज़ब गौवंश पकड़े जाते हैं, तब स्थानीय वेटनरी कि जिम्मेदारी होती है उनके चारा पानी कि व्यवस्था करना।