Share this News
कोरबा पाली 9 दिसंबर 2022(KRB24NEWS):

प्रदेश के साथ ही क्षेत्र में ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को शीतलहर से बचाव के लिए नगर पंचायत पाली में कई स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। वहीं कई जरूरतमंदों को कंबल का वितरण भी किया गया।पाली अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मनोज खांडे अपने सहयोगी नायब तहसीलदार नरेंद्र कँवर के साथ रात्रि 9:00 बजे नगर वासियों और खानाबदोश गुजर बसर करने वाले,खुले में रहने वाले लोगों की स्थिति का अवलोकन करने के लिए नगर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर लोगों को ठंड में ठिठुरते देखा।उनकी सुध लेकर हालचाल जानते हुए ठण्ड से निपटने उनकी व्यवस्था से रूबरू हुए।

तत्पश्चात अगले ही दिन नगर के आधा दर्जन चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था कराई।इतना ही नहीं देर शाम स्वयं इसका निरीक्षण करने भी निकले।इस दौरान उन्होंने कई खानाबदोश मुसाफिरों, विक्षिप्त ,अर्ध विक्षिप्त,खुले में रहने वाले लोगों और जरूरतमंदों को कंबल ,गर्म कपड़े भी वितरित किए। अपने मातहत कर्मचारियों को नियमित रूप से निरीक्षण कर अलाव की व्यवस्था का इंतजाम दुरुस्त रखने के निर्देश भी दिए।sdm श्री खांडे के निर्देश पर नगर पंचायत के शिव मंदिर चौक , नया बस स्टैंड, रेस्ट हाउस, हॉस्पिटल, पुराना बस स्टैंड, अटल चौक, पाली बाजार, हाई स्कूल चौक आदि स्थानों पर लकड़ी मुहैया कराकर अलाव की व्यवस्था की गई है। दिसंबर में इन दिनों दिन छोटी और रात लंबी हो गई है।

और पाली के आसपास का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह रहा है। ठंड का असर लोगों की दिनचर्या पर साफ दिखाई दे रहा है। ठंड से बचाव के लिए प्रशासन की इस मानवीय पहल का नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने मुक्त कंठ से सराहना किया है।*Sdm ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण* एसडीएम श्री खांडे ने रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों से उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और दवाइयों, भोजन आदि की जानकारी लेते हुए ठंड से बचाव की प्रबंधन की व्यवस्था का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने पदस्थ अस्पताल स्टाफ को मरीजों को अधिकाधिक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वे अस्पताल का नियमित निरीक्षण करने पहुंचेंगे।मरीजों के साथ इलाज मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।