Share this News
जिला में चलाए जा रहे निजात अभियान के तहत पाली थाना के द्वारा इस कार्यक्रम में की गई विशेष जागरूकता अभियान
150 लोगों को किये कम्बल वितरण
कोरबा/पाली:-22 नवम्बर 2022(KRB24NEWS):

सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी पड़ती हैं। ऐसे में उन्हें तलाश रहती है किसी ऐसे मसीहा की जो आकर उनको ठंड से बचा सके और उन्हें ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े। बहुत से गरीब इन सर्दी की रातों में गर्म कपड़े के अभाव में कांपते रहते हैं। हालांकि ऐसे भी कई संस्था व लोग हैं जो गरीबों की पीड़ा को समझते हुए नेक कार्य के लिए आगे आते हैं और गर्म कपड़े, कम्बल आदि का वितरण कर मानव सेवा की प्रेरणा देते हैं। शांता फाउंडेशन संस्था के सदस्यों ने भी मानव सेवा कार्य के तहत ग्राम जेमरा पहुँचकर जरूरतमंद गरीबों को गर्म कंबल बांटे।सर्द होती रातों में ठंड से कापंते गरीब, असहाय, लाचार लोगों को गर्माहट देने की ठोस पहल के तहत कड़ाके की ठंड में गरीब बुजुर्गों को गर्म कपड़ों के अभाव में न जीना पड़े इसके लिए बिलासपुर की समाजसेवी संस्था शांता फाउंडेशन परिवार के सदस्यों ने समाजसेवी डॉ. श्रीमती पलक जायसवाल, राष्ट्रीय महिला एवं बाल विकास परिषद प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पाली विकासखण्ड के वनांचल एवं पहाड़ी ग्राम जेमरा पहुँच 150 जरूरतमंद बुजुर्गों को गर्म कम्बल बांटे।

इस दौरान मुख्य अतिथि बतौर शामिल डॉ. पलक जायसवाल ने कहा कि गरीबों की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। हम लोग भी अपने पूर्वजों से गरीब व असहाय लोगों की मदद करना सीखें है, जिससे आत्मिक शांति प्राप्त होती है। उन्होंने आगे कहा कि गर्मी के दिनों में गरीब वर्ग को ज्यादा दिक्कतों का सामना नही करना पड़ता लेकिन सर्दी में उनके लिए भारी मुसीबत रहती है और कड़ाके की ठंड में बिना गर्म कपड़ों के उनको रातें गुजारनी पड़ती है। ऐसे में वे ठिठुरते हुए रातें व्यतीत करते है। इस स्थिति में उन्होंने गरीब परिवार को ठंड से बचाने का प्रयास किया है। जहां कड़ाके की सर्दी में गर्म कपड़े लेकर बुजुर्ग व महिलाओं के मुंह से दुआएं ही निकल रही थीं। वहीं संस्था के सदस्य नीरज जुमनानी ने बताया कि उनके संस्था द्वारा गरीब, असहाय लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान किया जाता है।

जिसके तहत जरूरतमंदों को कंबल का वितरण किया गया। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो लोग जिन गर्म वस्त्रों को अपने प्रयोग में नहीं ला रहे हैं ऐसी वस्तुओं को अपने आस-पास के गरीबों में देकर असहाय वर्गों का सहयोग करें ताकि वे भी ठंड से अपनी बचाव कर सके। *पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के मार्गदर्शन में निजात अभियान के तहत पाली थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव के द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है इसी तारतम्य में ग्राम जेमरा पहुंच निजात अभियान के तहत विशेष जागरूकता आने हेतु कंबल वितरण कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में थाना स्टाफ सहित पहुंच बुजुर्गों को साल, चप्पल और बच्चों को चाकलेट, कॉपी- कलम भेंट किया तथा लोगों को नशे से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि नशा नाश का जड़ है जिससे घरेलू कलह के साथ अप्रत्याशित घटनाएं घटित होती है।

यदि नशा करने वाला परिवार का सदस्य नशे से दूर रहता है तो इससे परिवार के साथ समाज सुधरता है। इसलिए नशे से दूर रहे और दूसरों को भी नशा न करने प्रेरित करें ताकि एक स्वच्छ समाज का आगाज हो सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय भावनानी एवं आभार व्यक्त सरपंच भँवर सिंह उइके ने किया। इस दौरान शांता फाउंडेशन परिवार के नेहा पांडेय व साथी के अलावा जितेंद्र माटे, आशीष जायसवाल, सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला उपाध्यक्ष कमल महंत, पाली ब्लाक उपाध्यक्ष विक्की अग्रवाल, पत्रकार सुरेंद्र ठाकुर सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।