Share this News
ग्रामीणों को निजात अभियान के तहत भी दी गई जानकारी
पाली चैतमा26 सितम्बर 2022(KRB24NEWS):

-चैतमा चौकी में दुर्गा उत्सव, दशहरा, ईद-ए-मिलाद एवं दीपावली पर्व को शांति और सौहार्द्र के साथ मनाये जाने को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में शामिल दुर्गा समितियों के सदस्यों, गणमान्य नागरिकों चौकी प्रभारी पुरुषोत्तम उइके द्वारा सभी धार्मिक स्थानों के संचालन और दुर्गा पूजा के संबंध में विस्तृत चर्चा किए। पर्व के दौरान उपयोग होने वाले डीजे आदि भी गाइडलाईन के अनुसार रात 10 बजे से 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेंगे। साथ ही निर्धारित सीमा से अधिक आवाज में डीजे चलाने पर डीजे जप्ती की कार्रवाई की जाएगी। दुर्गा विसर्जन के लिए निर्धारित समय सीमा एवं रूट के बारे मे भी चर्चा हुई।

आम रास्ता बाधित न हो इसका विशेष ध्यान रखने अपील किया गया। पंडालों में बिजली व्यवस्था सुनियोजित तरीके से रखने कहा गया। एवं *पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री संतोष सिंह द्वारा जिला में अवैध नशा के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं निजात अभियान* के अंतर्गत बैठक में उपस्थित जनों को नशा मुक्ति, महिलाओं/बच्चों पर घटित अपराध, साईबर ठगी ,यातायात नियमों के सबंध मे छात्र/छात्राओं को जानकारी दी गई ।नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में उन्हें बताया गया लोगों को नशे की लत छोड़कर सामान्य जीवन जीने के लिए प्रेरित किया गया।

बैठक में चौकी प्रभारी पुरुषोत्तम ऊईके, सरपंच दीप्ति बाई,उपसरपंच सुकालू प्रजापति, डी के आदिले,पूर्व सरपंच छत्र भूषण कल्याण दास पंच , शाहिदा बैगम पंच,प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक , नरबद पैकरा अन्य आदि उपस्थित रहें