Share this News
हरदी बाजार20 सितम्बर 2022(KRB24NEWS):

विकासखंड पाली अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदी बाजार में दो माह से सौर पैनल खराब बंद पड़ा हुआ है जिस कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रात्रि के समय इलाज करना मुश्किल हो रहा है, यहां लगभग क्षेत्र के सैकड़ों ग्राम आश्रित है जो हरदीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ हैं क्योंकि हरदीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ही ऐसा है जो लोगों के लिऐ साधन,दवाईयां, खान-पान व ईलाज भी बराबर होता है,साथ ही क्षेत्र का केंद्र बिंदु है यहां खास तौर पर एक्सीडेंट ,सांप काटने की मरीज,प्रसव के लिए गर्भवती महिलाएं जैसे रोजाना मरीजों का आना जाना है ।

यहां एंबुलेंस की सुविधा है । सौर ऊर्जा का पैनल खराब हो जाने के कारण आज लगभग 2 माह से परेशानियों का सामना स्टाफ व भर्ती मरीजों को करना पड़ रहा है, खास तौर पर बरसात का समय है विद्युत कभी -कभी बहुत देर तक बंद हो जाता है उसी समय सौर ऊर्जा से काम करना पड़ता है,खासतौर पर लैब में टेस्टिंग व रिपोर्ट के लिऐ मरीजों को घंटो इंतजार करना पड़ता है ।

इस ओर देखरेख करने वालों का इस तरह से लापरवाही बरतना बहुत ही परेशानी का सबब है, अक्सर सौर ऊर्जा बारिश के समय में खराब हो जाता है और इस ओर संबंधित विभाग के द्वारा किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है जो घोर लापरवाही का परिणाम है ।

हरदीबाजार संवाददाता विनोद उपाध्याय की रिपोर्ट