Share this News

कोरबा/कटघोरा 2 जुलाई 2022(KRB24NEWS) : समग्र ग्रामीण विकास के दावों के बीच कटघोरा अनुविभाग के मोहनपुर क्षेत्र में जनता कीचड़ पर चलने को मजबूर है। कारण यह है कि यहां पर सड़क है ही नहीं। जिस काम के लिए टेंडर हुआ है उस पर अब तक कुछ नहीं हो सका। कोरबा युवा कांग्रेस ग्रामीण के युवा नेता विकास सिंह ने आज विजयपुर में नव पदस्थ कलेक्टर संजीव झा के आगमन पर उन्हें मोहनपुर की सड़क की समस्या को ज्ञापन सौपा। विकास सिंह ने कलेक्टर संजीव झा से निवेदन किया है कि कृपया इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच करें। और मोहनपुर की बदहाल सड़क के निर्माण कार्य कराने निर्देशित करें।

विकास सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि छह महीने पहले छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम की ओर से यह काम कराना तय हुआ था और आनंदी बिल्डर्स को ठेका आवंटित कर दिया गया। पूर्व में यह मार्ग खस्ता हाल था। जिसे नए सिरे से बनाने के लिए एजेंसी बदली गई। और इस सड़क के बीच में गेवरारोड-पेण्ड्रा रेलवे कॉरिडोर का काम चल रहा है। इस काम में लगे ट्रेलर दिन भर यहां से आवाजाही करते हैं। ऐसे में सड़क की हालत और भी ज्यादा खराब हो गई है। बारिश के साथ यहां किये गए अर्थ वर्क का कचुमर निकल गया है अब कुल मिलाकर चौतरफा कीचड़ ही कीचड़ है। उन्हने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी के नियंत्रण में यह काम होना है लेकिन उनकी जिले के उच्च अधिकारियों और उनकी उदासीनता के चक्कर में सबकुछ अस्त-व्यस्त है और ग्रामीणजन हलाकान हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यदि जिला प्रशासन इस जल्द संज्ञान नही लेती है तो मोहनपुर के ग्रामीण व स्थानीय जनप्रतिनिधि उग आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। अधिकारियों व ठेकेदार की मनमानी नही चलने देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *