Share this News

कोरबा/पाली तानाखार 24 दिसम्बर 2021: मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत प्रदेश के पहुंच विहीन शासकीय भवनों को पक्की सड़क से जोड़ने के लिए पहले चरण में 35 कार्याें के लिए 2 करोड़ 28 लाख 21 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की दूरदर्शिता और लोक निर्माण विभाग श्री ताम्रध्वज साहू की पहल पर इस योजना का शुभारंभ 19 जून को किया गया था। पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड में विभिन्न शासकीय भवन जोकि पहुंच मार्ग से नही जुडें हैं उन्हें पक्के सड़क से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मांग की थी।

पाली तानाखार विधायक व मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं उन्नयन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व राज्यमंत्री मोहितराम केरकेट्टा ने बताया कि मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के माध्यम से प्रदेश के सभी शासकीय भवनों और सार्वजनिक स्थलों तक पहुंचना अब आसान होगा। इस योजना से प्रदेश भर के ऐसे सभी शासकीय शालाएं, चिकित्सालय, कॉलेज, आंगनबाड़ी भवन, उचित मूल्य की दुकानों और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं जो अभी तक मुख्य मार्गो से पक्की सड़क द्वारा नही जुड़े हुए थे, वे सभी पक्के एवं बारहमासी मार्ग से जुड़ेंगे।

पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड के सभी गांवों में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना से भवनों में पक्के सड़क पहुँच मार्ग निर्माण हेतु कार्य स्वीकृति हुआ है, जिससे आने जाने वाले मरीज और पढ़ने वाले बालक बालिका एवं शिक्षकों और पालकों को कीचड़ से मुक्ति मिलेगी विधायक श्री केरकेट्टा ने सभी ग्रामो के मूलभूत सुविधाओं को देखते हुए करोड़ो रूपये की स्वीकृति दिलाये है। जिससे विकास की गंगा भी बह रही है साथ ही बरसात के कीचड़ से राह में चलने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था सड़क बनने से अब मुक्ति मिल जाएगी। मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत पोंडी उपरोड़ा क्षेत्र के लिए 2 करोड़ 28 लाख 21 हज़ार रुपये की स्वीकृति मिलने से क्षेत्र में भारी उत्साह है। कच्ची सड़कों की समस्या की राहत मिलेगी और क्षेत्र के लोग विधायक मोहितराम केरकेट्टा की भूरी भूरी प्रंशसा कर बधाई दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed