Share this News

कोरबा/कटघोरा 14 दिसम्बर 2021 : नगर में जारी कटघोरा क्रिकेट प्रीमियर लीग प्रतिस्पर्धा में मंगलवार को प्रशासन व पत्रकारों के बीच सद्भावना मैच का आयोजन किया गया. इस मैच में प्रशासन और पत्रकारों दोनों ही टीमो ने दमदार प्रदर्शन दिखाया और सद्भावना का परिचय दिया. प्रशासन की तरफ से कप्तानी स्वयं अनुविभागीय दंडाधिकारी नंद जी पांडेय ने की जबकि पत्रकारों की कमान श्रमजीवी पत्रकार संघ के ब्लॉक प्रमुख शशिकांत डिक्सेना के कंधों पर थी. प्रशासन की ओर से एसडीएम के अतिरिक्त पाली थाने के प्रभारी व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विवेक शर्मा, दीपका थाने के प्रभारी अविनाश सिंह, कटघोरा टीआई नवीन देवांगन व पोंड़ी उपरोड़ा के नायब तहसीलदार दुर्गेश तंवर सरीखे बड़े अफसरों ने हिस्सा लिया. मैच के उद्घाटन समारोह में एसडीएम, एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी, बीओबी के ब्रांच प्रमुख शशांक शर्मा, श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला प्रमुख राहुल डिक्सेना ने शिरकत की. पुरस्कार वितरण समारोह में जिले के जनसम्पर्क अधिकारी श्री नागेश, वरिष्ठ पत्रकार धीरज दुबे, कृष्णा राठौर, वरीय कांग्रेस नेता किशोर लखनपाल ने उपस्थिति दी. मैच के पूर्व दोनों ही टीम व आयोजन समिति की तरफ से तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सीडीएस बिपिन रावत समेत अनु सैनिको व कटघोरा थाने के दिवंगत एसआई पीआर साहू को श्रद्धांजलि दी गई.

कटघोरा में आयोजित केपीएल 2021 के सद्भावना मैच में प्रशासन इलेवन की ओर से टीम की कप्तानी संभालते हुए कटघोरा एसडीएम नंदजी पांडेय ने अपनी टीम के खिलाड़ी तहसीलदार के साथ कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन, पाली थाना प्रभारी विवेक शर्मा व दीपका थाना प्रभारी अविनाश सिंह ने टीम का नेतृत्व किया। पत्रकार इलेवन की ओर से कप्तानी संभाला छ्त्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के शशिकांत डिक्सेना ने और उनकी की टीम में हितेश अग्रवाल, शारदा पाल, आशुतोष शर्मा, सत्या साहू, अजय राय, मनोज यादव, दुर्गेश, दीपक, अयान अली, आकाश मनकर, संदीप चौबे ने मैच खेला ।

मैच में टॉस जीतकर प्रशासन ने पहले बल्लेबाजी की. उनकी ओर से एसडीएम व टीआई कटघोरा तथा आरक्षक भुवनेश्वर ने शानदार बल्लेबाजी की. दूसरी ओर पत्रकारों की तरफ से मनोज यादव ने दो महवपूर्ण विकेट लिए.इस तरह पत्रकारों को दस ओवरों में 88 रनों का लक्ष्य मिला. पत्रकारों की तरफ से अजय राय व सन्दीप चौबे ने पारी की शुरुआत की. विकेटों के निरंतर पतन के बीच बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान शशिकांत डिक्सेना व मनोज यादव ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की और मैच को अंजाम तक पहुंचाया. आखिरी गेंद में पत्रकारों को एक रन की आवश्यकता थी. वाइड गेंद फेंके जाने की वजह से पत्रकारों ने यह मैच छह विकेट से जीत लिया. इस पुरे मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाले पत्रकार मनोज यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के शुभारंभ और समापन में आतिशबाजी की गई व पत्रकार इलेवन से बेस्ट फील्डर रहे आकाश मनकर व प्रशासन इलेवन से बेस्ट बैट्समैन रहे थाना प्रभारी नवीन देवांगन बेस्ट बॉलर के लिए भुनेश्वर आदिले को चुना गया। प्रशासन की टीम को उपविजेता व पत्रकार इलेवन को विजेता की ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। दोनों टीम के खिलाड़ियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। मैच में एंपायर की भूमिका में लक्की अलवानी व अभिलाष पांडेय थे। जबकि कमेंट्री की बागडोर राकी जगवानी व प्रवीण चौबे ने संभाली थी। दोनों ने शानदार व प्रभावी कमेंट्री कर दर्शक दीर्घा का मन जीत लिया।

केपीएल 2021 में हुए सद्भावना मैच में उपस्थित रहे कटघोरा SDOP ईश्वर त्रिवेदी, जिला जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र नागेश, पत्रकार कृष्ना राठौर, धीरज दुबे, छ्त्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राहुल डिक्सेना, किशोर लखनपाल, सुमित दुहलानी, अमित कौशिक, केपीएल आयोजन समिति में कार्यक्रम में सहयोगी के रूप में विकास नागदेव, लक्की आलवानी, अभिलाष पांडेय, शशिकांत डिक्सेना, आमिर खान, मो. अनस, अजय गुप्ता, अमन कुमार, आकाश मनकर, सुरेश साहू, सुनील साहू, अबरार खान, आशुतोष शर्मा, आलोक पांडेय, बबलू, रॉकी जगवानी, जियाउल हक, सुमित, अमित कौशिक, ताहीद, आशिफ, रवि, माधव, अयान अली, आशु, भास्कर, बिट्टू, शेरा अली व अन्य ख़िलाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed