Share this News

कोरबा/कटघोरा 22 नवम्बर 2021: कटघोरा जनपद पंचायत के दफ्तर में सोमवार को जनपद अध्यक्ष समेत दूसरे सदस्यों ने सीईओ एचएन खोटेल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पंचायत कार्यालय में ताला जड़ने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर उपस्थित तहसीलदार व कटघोरा थाना प्रभारी ने कार्यालय में ताला जड़ने से रोक दिया। इस बीच पुलिस व जनपद सदस्यों की मामूली झूमाझटकी भी देखने को मिली। सदस्यों के मुताबिक सीईओ खोटेल का व्यवहार अभद्र और अनुचित है। सीईओ एचएन खोटेल को जिला प्रशासन द्वारा 5 वी बार कटघोरा जनपद कार्यालय भेजा गया है सदस्यों की मानें तो सीईओ खोटेल शासकीय कार्यों में न ही सचिवों का सहयोग करते हैं और न ही सदस्यों को कोई तवज्जो देते हैं।आलम यह है कि पंचायत के पंच-सरपंच और जनप्रतिनिधियों ने जनपद कार्यालय में आना भी बंद कर दिया है।

जनपद कार्यालय के सामने धरने पर बैठे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों द्वारा कार्यालय के मुख्यद्वार में धरने पर बैठकर “सीईओ खोटेल हाय हाय” के नारे लगाते रहे। तहसीलदार सुमित मेरिया व थाना प्रभारी नवीन देवांगन धरना स्थल पर किसी प्रकार की स्थिति असमान्य न होने पाए इसके लिए वे सतत निगरानी कर बैठे रहे।

सभी जनपद सदस्यों व सरपंच सचिवों के विरूद्ध अप शब्द का प्रयोग कर प्रताड़ित करते है

जनपद कटघोरा की अध्यक्ष लता कंवर ने सीईओ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर एच. एन. खोटेल 5 वी बार और लंबे समय तक पदस्थ हैं। इतनी लंबी अवधि तक एक ही स्थान पर पदस्थ होने के कारण अब इनके कार्य शैली एंव व्यवहार, निर्वहन में बदलाव आ गया है और सभी जनपद सदस्यों व सरपंच सचिवों के विरूद्ध अप शब्द का प्रयोग कर प्रताड़ित करते है। एंव दबावपूर्वक कार्य कराते है जिससे हम जनप्रतिनिधियों व सचिवों में मानसिक दबाव बना रहता है। लापरवाही के कारण इस बार दिपावली जैसे मुख्य त्यौहार में सचिवों को वेतन प्राप्त नही हुआ। इन सब बातों से सचिवों में भारी आक्रोश व्याप्त है। जिला कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को शिकायत देने के बाद भी अभी तक कार्यवाही नहीं कि गई है इस वजह से आज वे कार्यालय में ताला बंद करने आये थे लेकिन ताला बंद न करने की स्थिति में सीईओ पर कार्यवाही नही की जाती तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे।

तहसीलदार व थाना प्रभारी मौके पर रहे मौजूद

जनपद अध्यक्ष लता कंवर की अगुवाई में सोमवार को करीब दर्जन भर सदस्य दफ्तर पहुंचे. जिसके बाद सभी ने जनपद कार्यालय में ताला जड़ने का प्रयास किया. तालाबंदी के दौरान जनपद CEO खोटेल अपने कार्यालय में उपस्थित नही रहे और सभी कर्मचारी अपने चैंबर में ही मौजूद थे. उन्होंने इसकी सूचना तत्काल तहसीलदार व कटघोरा थाना प्रभारी को दी. मौके पर पहुंचे तहसीलदार सुरेश मेरिया व थाना प्रभारी नवीन देवांगन ने सदस्यों कार्यालय में ताला जड़ने से रोका और समझाया. हालांकि प्रदर्शनकारी सदस्य अपनी मांगों के पूरा होने से पहले किसी भी तरह की वार्ता के लिए नहीं तैयार हुए और धरने पर बैठे रहे। उनकी मांग है कि जब तक जनपद के सीईओ एचएन खोटेल को जनपद कार्यालय से नहीं हटाया जाता है तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे।

जब तक नहीं होगी कार्यवाही तब तक धरना नहीं होगा समाप्त

SDM नंदजी पांडेय जी को इसकी सूचना मिलने पर वे जनपद पंचायत कटघोरा पहुंचकर जनपद सदस्यों से वार्ता की और उन्हें धरने पर न बैठने की समझाइश दी और कहा कि इस धरने की सूचना जिला पंचायत सीईओ को दे दी गई है। इस समस्या का निराकरण जल्द हो जाएगा। और धरना समाप्त करने की गुजारिश की। लेकिन जनपद अध्यक्ष लता कंवर और जनपद सदस्यों ने अपनी बात को SDM नंदजी पांडेय के समक्ष रखते हुए बताया सीईओ खोटेल की कार्यशैली से काफी नाराज है और खोटेल का व्यवहार किसी भी जनप्रतिनिधियों के साथ सही नहीं हैं। सचिव, सरपंच तक इनके व्यवहार से काफी परेशान रहतें हैं। इन सभी की वजह से ग्राम पंचायतों में विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। SDM नंदजी पांडेय के काफी समझाने के बाद भी जनपद सदस्यों ने धरना नहीं समाप्त करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *