Share this News

कोरबा/कटघोरा 17 नवम्बर 2021 : देश में बढ़ती महंगाई को लेकर युवा कांग्रेस ने आज युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष शिवम गुप्ता के नेतृत्व में कटघोरा में विशाल जनजागरण पदयात्रा रैली निकाली। रैली में युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व छ्त्तीसगढ़ प्रदेश सहप्रभारी एकता ठाकुर सहित छ्त्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पुंर्णचंद्र कोकोपाढ़ी मुख्य रूप से मौजूद रहे. कटघोरा नगर के सांस्कृतिक भवन से रैली निकालकर पूरे शहर की परिक्रमा करते हुए न्यू बस स्टैंड तक रैली निकाली गई। जिसमें मोदी सरकार होश में आओ सहित केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। युवा कांग्रेस ने देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बढ़े दामों पर विरोध प्रकट किया। जनजागरण पदयात्रा रैली में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। युवा कांग्रेस का कहना है कि पहले ही देश कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहा है तो दूसरी ओर देश में इस तरह से महंगाई होना लोकहित में नहीं है।

महंगाई की मार से आम जनता पूरी तरह त्रस्त

युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व छ्त्तीसगढ़ युवा कांग्रेस प्रदेश सहप्रभारी एकता ठाकुर ने अपने संबोधन में भाजपा के नीतियों को लेकर कहा कि भाजपा नेता कहते हैं कि मोदी है तो सब मुमकिन है. जो तेल, डीजल और गैस के बढ़ते दामों पर लागू हो रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई की मार से आम जनता पूरी तरह त्रस्त है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, उसके चलते यह सरकार अधिक समय तक नहीं चल पाएगी. आज बढ़ती महंगाई की वजह से रसोई गैस के दाम आसमान छू रहा है जिसकी वजह से सभी घरों का बजट गड़बड़ा गया है।

युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पूर्णचन्द्र कोकोपाढ़ी ने कहा

धरना प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पूर्णचन्द्र कोकोपाढ़ी ने कहा कि मोदी सरकार ने पेट्रोल, गैस और डीजल के दाम बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। यहां उन्होंने भाजपा की जनविरोधी नीतियों के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले सात साल में भाजपा के शासन में कितने गरीबों के बीपीएल कार्ड बनाए गए हैं। सरकार गरीबों की जेब पर खुलेआम डाका डाल रही है। चार सौ रुपये में मिलने वाला गैस सिलिंडर 900 रुपये ज्यादा कीमत में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 118 डालर प्रति बैरल होने के बावजूद भी पेट्रोल की कीमत बढ़ने नहीं दी गईं, लेकिन भाजपा के राज में पेट्रोल की कीमत 100 पार कर चुकी है। जब किसी राज्य में चुनाव निकट होते हैं तो कुछ कीमतें कम करके जनता से वाहवाही लूटने का प्रयास किया जाता है। मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को बेवकूफ बनाने का कार्य कर रही है।

युवा कांग्रेस में नए जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द

इसी प्रकार युकां के जिला अध्यक्ष नितिन चौरसिया के निष्कासन के संबंध मे प्रदेशाध्यक्ष पुंर्णचंद्र कोकोपाढ़ी ने कहा कि एक प्रक्रिया के तहत सारी कार्रवाई हो रही है और फिलहाल वे महंगाई के विरुध्द कटघोरा शहर में आयोजित होने वाले जन जागरण पदयात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं और इस कार्यक्रम के लिए ही मीडिया से रूबरू हुए। आने वाले दिनों में जल्द ही निष्कासन की घोषणा और इससे संबंधित पत्र जारी करने के साथ ही नए अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जाएगी। इसके लिए आवश्यक प्रक्रियाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष के लिए 5 लोगों के नाम प्रस्तावित हैं।उन्होंने किसी भी दावेदार का नाम साझा न करते हुए कहा कि जल्द ही घोषणा की जाएगी।

युवा कांग्रेस द्वारा कटघोरा नगर में आयोजित जनजागरण पदयात्रा रैली में उपस्थित रहे युवा कांग्रेस संभाग प्रभारी सजमन बाग, युवा कांग्रेस जिला सहप्रभारी आस मोहम्मद, राजेश स्वामी कोरबा जिला प्रभारी, आशीष मोनू अवस्थी प्रदेश महासचिव, रायपुर जिला अध्यक्ष स्वप्निल मिश्रा, कुसमुंडा पार्षद व एल्डरमैन अमरजीत सिंह,, प्रशांत बंसोड़,आशु तिवारी, अभिजीत तिवारी, वरिष्ट कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक, अध्यक्ष जिला महिला कांग्रेस ग्रामीण भावना जायसवाल, कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल, अमित कौशिक, वसीम अहमद, अमान खान, आशीष गुप्ता, रंजीत, विपिन जायसवाल, रंजीत, रवि कश्यप, राघव साहू, लेख राम अहीर, अमूंद भारिया, रूबी तिवारी, सिमरन गार्डिया, चांद खान, संस्कार चौबे, पंकज दास, अनिल विष्णु, अश्वनी यादव, सूरज शर्मा, अंशुमन पांडे, अमित सिन्हा, पवन गुप्ता पार्षद घुड़देवा, अमित कौशिक, अमान खान, अंकित पाल, डेविड गुप्ता,अजय राय पार्षद, दीपका से पवन सिंह, कोरबा से फिरोज खान, बबलू जात्रा, अखिलेश सिंह ( मल्लू ), मनीष शर्मा, परमानंद एल्डरमैन, जिला महामंत्री सुनील पांडेय, संजय आज़ाद, संजय विश्वास,जिला महामंत्री नवल किशोर, वरिष्ठ कांग्रेसी बी के मिश्रा, वरिष्ट कांग्रेस नेता मोहन लदेर, संतोषी चौहान जिला महिला कांग्रेस सदस्य, पूजा महंत जिला महिला कांग्रेस सदस्य, विनय विंध्यराज पार्षद, शाहिद कुजूर पार्षद, तथा बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *