Share this News

पेंड्रा 28 अगस्त 2021 : नवोदित जिला गौरेला-पेंड्रा- मरवाही के संरचनात्मक विकास के माध्यम से नागरिकों के बेहतर सुविधा हेतु पुलिस एवं प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल सर के दिशा निर्देश पर आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रामगोपाल करियारे द्वारा अपने टीम सहित यातायात व्यवस्था और बेहतर बनाने और सुव्यवस्थित करने सरल, सुगम एवं सुरक्षित यातायात सुविधा आम लोगों को पहुंचाए जाने हेतु शहर के यातायात व्यवस्था का जायजा लिया गया।

इस दौरान दुकान संचालकों, सड़कों पर अवैध रूप से वाहन पार्किंग करने वालो, दुकान के बाहर विक्रय के समान को अत्यधिक मात्रा में बाहर रखने वालों, ऑटो, टैक्सी, आदि वाहनों को कहीं पर भी खड़ी कर यातायात व्यवस्था को बाधित करने वालों को आवश्यक समझाइस दिया गया।

स दौरान शहर में यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने ऑटो, टैक्सी एवं बस संचालकों का आवश्यक मीटिंग आयोजित कर उन्हें यातायात व्यवस्था के तहत सुरक्षा मानकों का व्यापक ध्यान देने का निर्देश भी दिया गया। साथ ही सभी ड्राइवर को ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों की फिटनेस, वाहन एवं चालकों का बीमा, पुलिस वेरीफिकेशन, आधार कार्ड, आईडी कार्ड एवं वाहन से संबंधित सभी कागजात सदैव अपने साथ रखने का निर्देश दिया गया।

शहर में ऑटो एवं टैक्सी ड्राइवरों को शीघ्र ही ड्रेस कोड निर्धारित कर एकरुपता में ड्रेस और नेमप्लेट धारण करने का भी निर्देश दिया गया ताकि ड्राइवरों की पहचान एवं नाम स्पष्ट हो सके। इस दौरान सभी ड्राइवरों को यह भी निर्देश दिया गया कि वे अपने ऑटो टैक्सी एवं वाहनों में अनिवार्य रूप से अपनी फोन नंबर उल्लेखित करें ताकि किसी भी परिस्थिति में आवश्यकता पड़ने पर उनका मदद लिया जा सके।

मीटिंग के दौरान नगर में ऑटो पार्किंग, टैक्सी पार्किंग एवं आम नागरिकों के वाहनों के पार्किंग को सुव्यवस्थित कर शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में सभी को सहयोग करने हेतु समझाइस दिया गया। साथ ही ऑटो, टैक्सी, कार एवं अन्य वाहन चालकों को निर्धारित जगह पर ही पार्किंग करने हेतु समझाइश किया गया।

इस दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए ऑटो, टैक्सी एवं बस के संघ के द्वारा स्वयं से शहर की यातायात व्यवस्था को सुव्यस्थित बनाए रखने पुलिस का सहयोग करने का आश्वासन दिया। साथ ही यातायात नियमों का सदैव पालन कर शहर के बेहतर नागरिक के रूप में स्वयं को स्थापित करने में अग्रणी भूमिका निभाने का भी आश्वासन उनके द्वारा दिया गया*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *