Share this News

बिलासपुर में एक ऐसा परिवार है जो 20 वर्षों से लगातार झंडावंदन करता आ रहा है. इनकी देशभक्ति की मिसालें दी जाती है. रायपुर में एक 54 साल के शख्स पर उसकी 47 साल की प्रेमिका ने रेप का केस दर्ज कराया है. सरगुजा का खोआ पूरे प्रदेश में फेमस होता जा रहा है. एक नजर छत्तीसगढ़ की उन बड़ी खबरों पर जो दिन भर बनी रहीं सुर्खियां

अनोखी देशभक्ति: बिलासपुर का श्रीवास्तव परिवार 20 वर्षों से नियमित कर रहा झंडावंदन

देश भक्ति का जुनून ऐसा की पिछले 20 सालों से एक शिक्षक दंपति पूरे विधि-विधान से अपने घर के छत पर ध्वजारोहण कर रहे हैं. ध्वजारोहण कर पति-पत्नी तिरंगे को सलाम कर राष्ट्रगान भी गाते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने घर के बाउंड्रीवाल को भी तिरंगा यानि तीन रंगों में पुतवा रखा है. इसके लिए रिटायर्ड प्रोफेसर का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया है. 

रायपुर में 54 साल के प्रेमी पर 47 साल की प्रेमिका ने लगाया रेप का आरोप

राजधानी में दोस्ती, प्रेम और धोखा का मामला फिर से देखने को मिला है. यहां सरस्वती नगर थाने में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने बताया कि प्रेमिका 47 वर्षीय और उसका प्रेमी 54 साल का है. 

रायपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बीजेपी लामबंद, आईजी को सौंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने आईजी आंनद छाबड़ा से मुलाक़ात की है. जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने आईजी आंनद छाबड़ा से कहा कि राजधानी में अपराधियों के बुलंद हौसलों के कारण आरोपी पुलिस पर चाकू से हमला कर देते हैं. शहर में अपराधियों ने हत्या कर उसका वीडियो जारी किया है. 

एसीबी पावर प्लांट हादसे में घायल तीन मजदूरों की इलाज के दौरान मौत, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा के रतिया में एसीबी पावर प्लांट हादसे में घायल तीन मजदूरों की मौत हो गई है. पुलिस अब इस केस की जांच में जुट गई है. यहां बीते 3 अगस्त को हादसा हुआ था. 

इंटर स्टेट ठग गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, आभूषण कारीगर बनकर देते थे वारदात को अंजाम

दुर्ग में पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह को गिरफ्तार किया है. जो पश्चिम बंगाल से आकर दुर्ग में ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. इन लोगों ने छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान, बैंगलोर और गुजरात में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. 

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला , विद्युत दुर्घटना में बिजली विभाग होगा जिम्मेदार

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है. कोर्ट ने कहा कि विद्युत हादसे में बिजली विभाग जिम्मेदार होगा. विभाग को 45 दिनों के अंदर मुआवजा देना होगा. 

बलरामपुर में 5 साल की मासूम से रेप, 39 दिन में दोषी को उम्र कैद की सजा

बलरामपुर में एक वहशी ने बिस्किट और टॉफी का लालच देकर 5 साल की बच्ची से रेप की वारदात को अंजाम दिया. पूरी घटना 2 जुलाई की है जब बच्ची अपने घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी. तब आरोपी ने उसे बिस्किट और टॉफी का लालच दिया. फिर उसे जंगल में ले गया. जहां उसने इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. कोर्ट ने इस केस में आरोपी को 39 दिनों के भीतर उम्र कैद की सजा सुनाई है

खोए ने दी सरगुजा को पहचान, लोगों को भा रहा रघुनाथपुर का खोआ

अम्बिकापुर से रायगढ़ और रांची जाने वाले नेशनल हाइवे में अम्बिकापुर से 14 किलोमीटर दूर रघुनाथपुर नाम का एक गांव है. इस गांव में एक मिठाई की दुकान है, जिसकी वजह से इस गांव की पहचान है. नेशनल हाइवे के किनारे स्थित इस दुकान में मिलने वाला खोआ बेहद प्रसिद्ध है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *