Share this News

कोरबा/कटघोरा 14 अगस्त 2021 : स्वतंत्रता दिवस के पूर्व कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसाय टेकाम आज कटघोरा के PWD विश्राम गृह में अपने समर्थकों से मुलाकात की और महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. श्री टेकाम के साथ पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी सूर्यकिरण तिवारी, कटघोरा वन मण्डल DFO शमा फारुखी तथा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, पार्षद संजय अग्रवाल, राज जायसवाल, जय नारायण कंवर तथा बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

शहर की बंद पड़ी सुविधाओं को पुनः शुरू करने की मांग

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने प्रभारी मंत्री प्रेमसाय टेकाम से शहर की प्रमुख मांगों पर विस्तृत चर्चा की जिसमें प्रमुख तौर पर कटघोरा नगर कुछ वर्षों पूर्व रेल्वे आरक्षण केंद्र संचालित था जिसकी सुविधा नगर के साथ साथ आसपास के लोगों को मिल रहा था जिसे बंद कर दिया गया था और लोगों को अब इसके लिए कोरबा या बिलासपुर जाना पड़ता है प्रभारी मंत्री से इस सुविधा को पुनः प्रारम्भ करने की मांग की. इसी तरह कटघोरा के शासकीय मुकुटधर पांडेय महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के पोस्ट ग्रेजुएट में प्रोफेसर नहीं होने इस विषय को बंद कर दिया गया है इस विषय पर प्रोफेसर नियुक्त कर इसे पुनः प्रारम्भ कने की मांग रखी. साथ बंद पड़े पुस्तकालय को भी पुनः प्रारम्भ करने के लिए कहा और कटघोरा में पहले सप्ताह में तीन दिन एडिशनल कलेक्टर यहॉ बैठते थे जिसकी वजह से दूर दराज के लोगों को कोरबा नहीं जाना पड़ता था जिसे बंद कर दिया गया है पूर्व की तरह पुनः एडीशनल कलेक्टर की मांग रखी तथा आरटीओ का कार्य कटघोरा में पूर्व में 2 दिन होता था जिसे भी बंद कर दिया गया है इस सुविधा को पुनः प्रारम्भ करने की मांग रखी. शहर अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने अपनी इन पांच मांगों को प्रभारी मंत्री श्री टेकाम को अवगत कराया जिस पर श्री टेकाम ने पूर्ण आश्वाशन देते हुए कहां की इन मांगों पर चर्चा कर जल्द से जल्द प्रारम्भ कराई जाएगी.

डॉ टेकाम से सौजन्य भेंट करने वालो में पाली तानाखार के विधायक मोहितराम केरकेट्टा, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कँवर, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष रतन मित्तल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखन पाल, पूर्व अध्यक्ष अशरफ मेमन, पार्षद संजय अग्रवाल, जयनारायण कंवर, एल्डरमैन के अतिरिक्त वनमण्डलाधिकारी शमां फ़ारूक़ी, एसडीएम कटघोरा सूर्यकिरण तिवारी, एसडीओपी श्री त्रिवेदी, थाना प्रभारी नवीन देवांगन समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी तथा मीडियाकर्मी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *