Share this News

शिक्षा हमारे जीवन की सबसे बड़ी धरोहर विजय बहादुर जगत

कोरबा पाली/ 8 जुलाई 2024(KRB24NEWS):

विकासखंड पाली अंतर्गत ग्राम पंचायत सिल्ली में संकुल स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे बच्चों ने बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति के साथ जनप्रतिनिधियों का मन मोह लिया। संकुल के नवप्रवेशी छात्र/छात्राओं को तिलक लगाकर फूलमाला पहनाकर एवं मुंह मीठा कराकर उनका स्वागत अतिथियों द्वारा किया गया। साथ ही शासन द्वारा प्रदत्त निशुल्क पाठयपुस्तक,गणवेश वितरण किया गया।

विजय बहादुर जगत ने बच्चों को विद्यार्थी जीवन में निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए बोले कि शासन की मंशा है कि सभी विद्यार्थी शिक्षा अर्जन कर बेहतर नागरिक बनें। शिक्षा हमारे जीवन की सबसे बड़ी धरोहर है, जिसका बंटवारा नहीं किया जा सकता।

शिक्षा से ही देश की प्रगति होती है। घर का एक व्यक्ति शिक्षित होने पर परिवार जागरूक और शिक्षित होता है।हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नई शिक्षा नीति के माध्यम से शिक्षा के विकास को बढ़ावा दिया गया है। उन्होंने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए प्रेरित करना चाहिए एवं शिक्षा में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने देना चाहिए।साथ ही जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि जो भी विद्यार्थी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगा उसे बतौर इनाम दो लाख रूपए प्रदान किया जाएगा साथ ही दिल्ली भी घुमने का अवसर भी दिया जाएगा। कार्यक्रम में विजय बहादुर जगत को स्कूल की समस्याओं से शिक्षकों नेअवगत कराया। स्कूल में शौचालय निर्माण के लिए 50 हजार रुपए तत्काल उपलब्ध कराई गई।इस कार्यक्रम, सरपंच वीरेंद्र सिदार,विकास खंड शिक्षा अधिकारी पाली,एस.एन. साहू प्राचार्य श्रीमती ज्योति शुक्ला , विनय पाण्डेय, नीरज कोशले ,मनीदास मानिकपुरी समस्त विद्यालयों के SMC अध्यक्ष एवं सदस्य सहित गणमान्य नागरिक ,संकुल के समस्त प्रधान पाठक शिक्षक/शिक्षिकाएं माताएं एवं बच्चों के गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।