Share this News

रजकम्मा पाली2 दिसंबर 2023(KRB24NEWS):

आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल में प्राचार्य राजीव जोगी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय प्रदूषण दिवस मनाया गया।वरिष्ठ व्याख्याता विनोद जायसवाल ने बताया कि 2 दिसम्बर 1984 को भोपाल स्थित यूनियन कार्बाइड कंपनी से मिथाइल आइसो सायनाइड गैस के लीक हो जाने से हजारों निर्दोष काल के गाल में समा गए थे। पर्यावरण प्रदूषण के बारे में जागरूकता लाने के लिए प्रति वर्ष विभिन्न आयोजन करते है।

कुमुदिनी राम ने उद्योगों से बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमे इसके उन्मूलन का उपाय सोचना होगा।कल्पना कुजुर ने छात्र-छात्राओं से भूमि,जल,ध्वनि और वायु प्रदूषण के कारणों के लिए मानव को जिम्मेदार बताते हुए नियंत्रण में अपनी सहभागिता के लिए प्रेरित किया।विद्यार्थियों ने निबंध और भाषण के माध्यम से प्रदूषण से होने वाली विभिन्न बीमारियों के बारे में बताया।सभी छात्र-छात्राओं ने शपथ लिया कि न तो हम प्रदूषण फैलाएंगे न ही फैलाने वालों का साथ देंगे।

इसके लिए अधिकाधिक वृक्ष रोपित कर उसका पालन पोषण करेंगे।कार्यक्रम का संचालन विनोद जायसवाल ने एवं आभार विज्ञान के व्याख्याता कल्पना कुजुर ने व्यक्त किया।कार्यक्रम में कमलेश्वरी साहू,भोला अहीर सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।