Share this News

रूस के लिए रवाना हुए राजनाथ सिंह

विक्ट्री परेड में लेंगे हिस्सा, चीनी मंत्री से नहीं मिलेंगे

नई दिल्ली 22 जून (कोरबा 24 न्यूज़ ) : भारत और चीन के बीच इन दिनों बॉर्डर पर विवाद चल रहा है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रूस के मॉस्को के लिए रवाना हुए. राजनाथ का ये दौरा तीन दिनों का होगा, जहां पर वो रूस की विक्ट्री डे परेड के 75 साल पूरा होने पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. खास बात ये है कि इस दौरान यहां पर चीन के प्रतिनिधि, मंत्री भी शामिल होंगे, लेकिन राजनाथ सिंह उनसे मुलाकात नहीं करेंगे.

दूसरे विश्व युद्ध में सोवियत संघ की जीत को 75 साल पूरे हो रहे हैं, इस मौके पर ये विक्ट्री परेड निकाली जा रही है. पहले ये परेड मई में निकलनी थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से टल गई. इस दौरान कई देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे, जहां रूसी विदेश मंत्री सभी का स्वागत करेंगे. खबर है कि चीन के मंत्री भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, लेकिन मौजूदा तनाव के कारण राजनाथ सिंह उनसे मुलाकात नहीं करेंगे.

इस दौरान कई देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे, जहां रूसी विदेश मंत्री सभी का स्वागत करेंगे. खबर है कि चीन के मंत्री भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, लेकिन मौजूदा तनाव के कारण राजनाथ सिंह उनसे मुलाकात नहीं करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *