Share this News

कटघोरा 15 सितंबर 2021(KRB24NEWS): जिले के दूरस्थ पसान अंचल के पंचायती जनप्रतिनिधियों ने जिला एसपी भोजराज पटेल को अर्जी देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. सरपंचों का आरोप है कि पसान इलाके के रहने वाले दो कथित पत्रकार उनसे जबरन रकम की उगाही कर रहे है. पैसे नही देने पर उन्हें प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की मदद से बदनाम करने की भी धमकी दी जा रही है. आरोपी कथित पत्रकारों का नाम रितेश गुप्ता व मिथिलेश कुमार आयाम है. करीब दस सरपंचों ने दो पन्ने के अपने पत्र में उक्त पत्रकारों की कारगुजारियों का खुलासा किया है. बताया गया है कि इनमे से एक पत्रकार रितेश गुप्ता पर छेड़छाड़ (354), धमकी व उगाही से जुड़े कई संगीन मामलो में पसान थाने में अपराध दर्ज है. पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने उक्त दोनों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की है.

पत्र में उल्लेख है कि रितेश गुप्ता व मिथिलेश आयाम आदतन नशेड़ी किस्म के है. वे आये दिन नशे की हालत में भोले-भाले जनप्रतिनिधियों के साथ गाली गलौज कर उंस अभद्र व्यवहार करते है. रितेश गुप्ता पर यह भी आरोप है कि वह ग्रामीण महिलाओं व युवतियों से भी अभद्र व्यवहार करता है. कुछ दिनों पूर्व दोनों कथित पत्रकारों ने सारिसमार के सरपंच को भी फोन कर पैसों की मांग की थी. उक्त बातचीत का रिकार्डिंग भी उपलब्ध है. इसी तरह अंचल के बैरा ग्राम के सरपंच व उसके पति के साथ पैसों के लिए दुर्व्यवहार किया गया. सरपंचों ने बताया कि उक्त दोनों पत्रकार अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देकर ग्रामीणों को धमकाते है वही मिथिलेश कुमार आयाम के द्वारा जातिगत मामलो में फंसाने की धमकी दी जाती है.

गौरतलब है कि आदिवासी क्षेत्र पसान में कथित पत्रकारों के आतंक से जनपद व पंचायतों के प्रतिनिधि आतंकित है. उन्होंने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराते हुए उक्त दोनों रितेश गुप्ता व मिथिलेश कुमार के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *