Share this News

बिलासपुर में सिरगिट्टी थाना क्षेत्र से चोरी के ट्रक के साथ ही पुलिस ने मेडिकल की आड़ में नशे का सामान बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इन दोनों मामलों में सिरगिट्टी थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बिलासपुरः मोटरसाइकिल कार चोरी की वारदात के बाद अब चोर ट्रक भी चोरी करने लगे हैं. सिरगिट्टी तिवारी पेट्रोल पंप के पास से रात में चोरी हुई ट्रक कोरबा के हरदी बाजार से बरामद हुई. आरोपी ने चोरी के लिए ट्रक के सामने का ग्लास तोड़कर डुप्लीकेट चाबी से ट्रक स्टार्ट किया थ.

भवानी नगर सिरगिट्टी में रहने वाले वीरेंद्र सिंह की 10 चक्का ट्रक 7 सितंबर की रात तिवारी पेट्रोल पंप के पास से चोरी हो गई थी, जिसकी सूचना सिरगिट्टी पुलिस को दी गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाया. इससे पता चला कि चोर ट्रक चोरी कर कोरबा की ओर भागा है.

घेराबंदी कर के पुलिस ने दबोचा

पुलिस ट्रक को खोजते हुए पहुंची तो उसे चोरी हुआ ट्रक हरदी बाजार कोरबा रोड पर सूनसान जगह पर खड़ा मिला. अंदर कोई नहीं था. सामने का शीशा टूटा हुआ था. पुलिस आसपास घेराबंदी करके चोर का इंतजार करने लगी. एक आरोपी ट्रक के पास आया और आसपास सावधानी से देखते हुए ट्रक में बैठने लगा.

मौका देख कर पुलिस ने तत्काल उसे पकड़ लिया. चोर ने अपना नाम अर्जुन कुमार पाटले बताया. वह बलोदा जांजगीर चांपा का रहने वाला था. जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने ही डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल कर ट्रक को चोरी करने की बात कबूल की. ट्रक की कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई गई है.

मेडिकल शाॅप की आड़ में फल-फूल रहा था नशे का धंधा

इधर, नशे के कारोबारियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत सिरगिट्टी पुलिस ने दो मामलों में सफलता हासिल की. आरोपियों के पास से नशे की सामग्रियों का जखीरा बरामद हुआ. मेडिकल शॉप की आड़ में नशे का कारोबार कर रहे तोरवा देवरी खुर्द निवासी सुखेंद्र केवट और ग्राम गटोरी कोनी निवासी अरमान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया. सुखेंद्र के पास से 36 नग हिस्टाकोड कोडीन युक्त कफ सिरप प्राप्त हुआ है, जिसकी कीमत 54 सौ है. वहीं, अरमान खान के पास से 400 नग कोडीन युक्त कफ सिरप कीमत 60 हज़ार, 500 नग नाइट्रोमेक 10 टेबलेट कीमत 3500, एक कार जब्त किया गया है.

नशा सामग्री के साथ कार जब्त

सिरगिट्टी पुलिस को सूचना मिली थी कि नशे का कारोबारी उनके थाना क्षेत्र में नशीला पदार्थ (alcoholic substance) बेचने का प्रयास कर रहा है. सूचना मिलते ही एक टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची और सुखेंद्र को धर दबोचा. रहबर चौक चुचुहिया पारा के पास पकड़े गए सुखेंद्र के पास भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद हुआ. वहीं, सिरगिट्टी पुलिस ने बन्नाक चौक सिरगिट्टी में फोर्ड फिगो (Ford Figo) कार में अरमान खान के कब्जे से भी भारी मात्रा में नशीला पदार्थ (alcoholic substance) जब्त करते हुए कारोबार में प्रयुक्त कार को भी जब्त कर लिया. दोनों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *