Share this News

भारत ने अफगानिस्तान से सिख और हिंदू समुदाय लोगों को निकालने के लिए विशेष ‘अफगानिस्तान प्रकोष्ठ’ बनाया है. इसके जरिए सरकार युद्धग्रस्त देश से वापस लौटने के इच्छुक हिन्दुओं और सिखों की मदद करेगी.

नई दिल्ली(KRB24NEWS) : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे की पृष्ठभूमि में विदेश मंत्रालय ने स्वदेश लौटने के इच्छुक लोगों तथा अन्य संबंधित विषयों में समन्वय के लिए ‘अफगानिस्तान प्रकोष्ठ’ का गठन किया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रकोष्ठ के गठन की घोषणा सोमवार देर रात की. उन्होंने कहा कि युद्ध से जर्जर देश से वापस लौटने के इच्छुक हिन्दुओं और सिखों की सरकार मदद करेगी.

बागची ने ट्वीट किया, विदेश मंत्रालय ने स्वदेश वापसी और अफगानिस्तान से अन्य अनुरोध के समन्वय के लिए विशेष अफगानिस्तान प्रकोष्ठ गठित किया है.

उन्होंने संपर्क के लिए फोन नंबर +919717785379 और ईमेल आईडी ‘MEA[email protected]’ भी उपलब्ध कराया है.

तालिबान लड़ाकों के अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में प्रवेश करने और राष्ट्रपति अशरफ गनी के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के गिरने के एक दिन बाद, विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह अफगानिस्तान में सिख और हिंदू समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क में है और अफगानिस्तान छोड़ने की इच्छा रखने वालों को भारत लाने की सुविधा प्रदान की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *