Share this News

कलेक्टर श्रीमती साहू ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में दिए निर्देष
विभागीय कामकाजों की भी की समीक्षा, कोरोना की तीसरी लहर से सतर्क रहने की सलाह दी

कोरबा 03 अगस्त (KRB24NEWS) : लैंगा और आसपास के इलाके में बिजली की समस्या के स्थायी निदान के लिए सब स्टेशन बनाने की कार्य योजना और प्रस्ताव अब एक हफ्ते में बनकर तैयार हो जायेगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में इसके लिए जरूरी निर्देश बिजली विभाग के आधिकारियों को दिए। उन्होंने लैंगा में विद्युत सब स्टेशन बनाने के प्रस्ताव को अभी तक तैयार नहीं करने पर विभागीय अधिकारियों के प्रति नाराजगी भी जताई। श्रीमती साहू ने जिले के दूसरे बिजली की समस्या वाले ग्रामीण इलाकों में भी जरूरत के हिसाब से सब स्टेशन स्थापना का आकलन करने और स्थल चिन्हांकित कर प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने जिले में बिजली की समस्या, वोल्टेज कम-ज्यादा होने की समस्या का भी स्थायी समाधान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार, नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा सहित तीनों राजस्व अनुविभागों के एसडीएम और सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।
*कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने किए इंतजामों की हुई समीक्षा- * समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला स्तर पर की गई तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने संक्रमित लोगों के ईलाज के लिए अस्पतालों में जरूरी व्यवस्थाएं, वेंटिलेटर, आईसीयू वार्ड, जनरल वार्ड, आक्सीजन सहित पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का भी इंतजाम रखने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। उन्होंने कोविड की तीसरी लहर के दौरान बच्चों के संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए उनके ईलाज के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।
अविवादित राजस्व प्रकरणों के निपटारे में लाएं तेजी, हर सप्ताह प्रगति से अवगत कराने के निर्देश– कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में लंबित राजस्व प्रकरणों के निपटारे पर भी उपस्थित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और अविवादित प्रकरणों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। श्रीमती साहू ने अविवादित नामांतरण, बंटवारा, बटांकन आदि प्रकरणों को एक माह में निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में जारी गिरदावरी की प्रगति की भी हर हफ्ते जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने विभिन्न शासकीय और जनहित के कामों के लिए भू-अर्जन के प्रकरणों को पूरी पारदर्शिता और नियमानुसार ही निराकृत करने के निर्देश दिए।
पाली और तनेरा षाला भवनों के लिए टेंडर अनुबंध निरस्त, अधूरा काम पूरा करने फिर होगा टेंडर बैठक में कलेक्टर ने निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने लंबित निर्माण कार्यों की विभागवार कार्यवार सूची उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्कूल भवन, आंगनबाड़ी भवन, स्वास्थ्य केंद्र भवन जैसे प्राथमिकता के निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि पाली तथा तनेरा के निर्माणाधीन शाला भवनों का काम लंबे समय से अधूरा होने और बार-बार संबंधित ठेकेदार को निर्देशित करने के बाद भी काम पूरा नहीं करने पर टेंडर अनुबंध निरस्त कर दिया गया है। कार्यपालन अभियंता ने बताया कि दोनों स्कूलों का अधूरा काम पूरा करने के लिए पृथक टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इस टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही दोनों स्कूलों का निर्माण कार्य संभवतः अगले महिने में शुरू हो जायेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कलेक्टर श्रीमती साहू ने पोंड़ीउपरोड़ा विकासखंड के प्रवास के दौरान इन दोनों निर्माणाधीन शाला भवनों का निरीक्षण किया था और इन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *