Share this News

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. लेकिन बस्तर में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार धीमी है. कोरबा में कोरोना केसों की संख्या में तेजी से उछाल आया है. बिलासपुर के सिम्स से लापता नवजात मिल गया है. इस केस में पुलिस ने कई अहम खुलासे किए हैं. छत्तीसगढ़ में सिकल सेल बीमारी के मरीज 25 लाख के करीब हो गए हैं. एक नजर छत्तीसगढ़ की उन खबरों पर जो दिन भर बनी रही सुर्खियां

नक्सल प्रभावित बस्तर में कोरोना वैक्सीनेशन पर लगा ग्रहण, इन वजहों से नहीं लग रहे टीके

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खत्म होने के बाद बस्तर संभाग में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ. संभाग में 23 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया, लेकिन नक्सलियों के डर और जागरूकता की कमी के मद्देनजर यहां टीकाकरण का काम दूसरे संभागों के मुकाबले काफी धीमा हो गया है. 

दो दिन में तिगुनी हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, 11 बच्चे भी पॉजिटिव

कोरबा में कोरोना पेशेंट की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा 34 संक्रमित मरीज कोरबा से ही मिले. खास बात ये हैं कि स्कूली बच्चे भी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं. 6 स्कूली बच्चों के साथ एक परिवार के 5 सदस्य समेत 34 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई. 

कोरबा में खाद की किल्लत से किसान परेशान, ज्यादा कीमत में खाद खरीदने को मजबूर

कोरबा में सरकारी समितियों से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल रहा है. सहकारी समितियों में खाद की कमी होने के कारण ऊंचे बाजार भाव पर किसानों को खाद खरीदना पड़ रहा है. इस ओर जिला प्रशासन और कृषि विभाग ध्यान नहीं दे रहा है. 

इश्क ने बनाया अपराधी! प्रेमी से संबंध के लिए किया बच्चे का अपहरण

सिम्स अस्पताल बिलासपुर से गुरुवार को एक 7 महीने का बच्चा लापता हुआ था, जो 2 दिनों बाद उमरिया मध्यप्रदेश से बरामद हुआ है. पुलिस ने कहा कि यह ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला नजर नहीं आ रहा है. पुलिस ने एक महिला रीता यादव को गिरफ्तार किया है. वह बच्चे का अपहरण कर उसे ट्रेन से लेकर दिल्ली जा रही थी. जिसे रेलवे पुलिस की मदद से उमरिया स्टेशन पर रोका गया और बच्ची को बरामद किया गया. बकौल पुलिस, महिला ने बताया है कि उसने अपने प्रेमी से संबंध बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया है. 

90 वर्षीय वृद्ध महिला की बुढ़ापे की लाठी

कोरिया के भरतपुर विकासखण्ड की एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला वृद्धावस्था पेंशन पाने के लिए भटक रही थी. जिसके बाद ईटीवी भारत ने इस खबर को उजागर और अब उन्हें पेंशन मिलना शुरू हो गया है.

नक्सलियों की काल ‘पुलिस’ बनी मानवता की मिसाल! प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को पहुंचाया अस्पताल

नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस जवानों ने मानवता की मिसाल पेश की हैं. यहां पुलिस के जवानों ने एक प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को अस्पताल पहुंचाया है. अस्पताल में भर्ती के बाद वहां महिला का इलाज किया जा रहा है और जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. 

नए अंतरराज्यीय बस टर्मिनल की खासियत, जिसका सीएम भूपेश ने किया लोकार्पण

राजधानी रायपुर में नए अंतरराज्यीय बस टर्मिनल ISBT Raipur का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकार्पण कर दिया है. जिसके बाद अब यात्रियों को कई नई सुविधाएं मिलेंगी. यह बस टर्मिनल 25 एकड़ की भूमि पर तैयार किया गया है.

क्या है सिकल सेल रोग?, जिसके छत्तीसगढ़ में 25 लाख से ज्यादा लोग हैं मरीज

सिकल सेल डिजीज (Sickle cell) खून की एक खतरनाक बीमारी है. इस रोग के छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में मरीज पाए जाते हैं. खून में जींस के अनेक सेट होते हैं, जो हमें सभी अपने माता-पिता से मिलते हैं. प्रदेश में 25 लाख से ज्यादा लोग सिकल सेल से प्रभावित हैं. 

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर बहन ने क्यों पहना PPE किट ?

रक्षाबंधन पर हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी जरूर बांधना चाहती है. फिर चाहे परिस्थितियां कैसी भी क्यों ना हो. ऐसा ही कुछ हुआ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में. जहां आंवरभाटा के पटेल पारा में रक्षाबंधन के दिन एक बहन ने अपने कोरोना पॉजिटिव भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए PPE किट पहना और उसे राखी बांधी. ये दृश्य देखकर हर किसी की आंखें कुछ देर के लिए नम हो गई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *